scriptकेरल में कुदरत का कहर जारी, बारिश से मरने वालों की तादाद हुई 67 | Kerala floods: Death toll rises to 67 | Patrika News
विविध भारत

केरल में कुदरत का कहर जारी, बारिश से मरने वालों की तादाद हुई 67

केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने जानकारी दी है कि बरसात से इतनी तबाही राज्य ने करीब एक सदी पहले देखी थी

Aug 16, 2018 / 07:43 am

Saif Ur Rehman

rain

केरल में कुदरत का कहर जारी, बारिश से मरने वालों की तादाद हुई 67

केरल। राज्य में कुदरती कहर जारी है। भारी बारिश और बाढ़ से लोग परेशान हैं। केरल में हो रही भारी बारिश और बाढ़ से मरने वालों का आंकड़ा 67 तक पहुंच गया है। राज्य के कई इलाकों में पानी भरा हुआ है। लोग परेशान है। जन जीवन पूरी तरह अस्त व्यस्त हो गया है। राज्य के कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा क्षेत्र में भी पानी भर गया है। 18 अगस्त की दोपहर दो बजे तक के लिए यहां से संचालित होने वाली उड़ान सेवाओं को अस्थायी रूप से स्थगित किया गया है। मौसम विभाग ने वायनाड, कोझिकोड, कन्नूर, कासरगोज, मलप्पुरम, पलक्कज, इडुक्की और एर्नाकुलम में गुरुवार तक के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया है।
राहत कार्य में दिक्कत आ रही
कोच्चि हवाई अड्डे में भारी बारिश के कारण राहत कार्य में दिक्कत का सामना करना पड़ा। इस दौरान हवाई अड्डे को बंद करने का फैसला किया गया। पहले बुधवार दोपहर तक के लिए इसे बंद किया गया था लेकिन स्थिति में सुधार की संभावना न देखते हुए 18 अगस्त तक यहां उड़ानें रद्द रहेंगी। इससे कई राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय उड़ानें प्रभावित हुई हैं। अतिरिक्त पानी छोड़े जाने के लिए इडुक्की जलाशय के इडमालयर और चेरूथोनी बांधों के गेट खोले जाने के बाद हवाईअड्डे पर परिचालन बंद करने का निर्णय लिया गया। कोच्चि हवाई अड्डा के एक प्रवक्ता ने बताया कि बढ़ते हुए जलस्तर को देखते हुए शनिवार दोपहर दो बजे तक अस्थायी रूप से, कोच्चि हवाई अड्डे पर विमानों का परिचालन बंद कर दिया गया है। प्रवक्ता ने बताया, ‘हम बाढ़ का पानी निकालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। सभी से सहयोग करने का अनुरोध करते हैं। बचाव कार्य किया जा रहा है। पथानामथिट्टा जिले में कल हेलीकॉप्टर के जरिए सात लोगों का रेस्क्यू किया गया।

Home / Miscellenous India / केरल में कुदरत का कहर जारी, बारिश से मरने वालों की तादाद हुई 67

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो