scriptकेरल: मदद के लिए सेना के हेलीकॉप्टर को बुलाया पास, सेल्फी लेकर वापस जाने को कहा | Man Flag Down Rescue Helicopter and after Take Selfie Sending back | Patrika News
विविध भारत

केरल: मदद के लिए सेना के हेलीकॉप्टर को बुलाया पास, सेल्फी लेकर वापस जाने को कहा

सेना ने भी युवक की इस हरकत पर नाराजगी जताई है। आधिकारिक बयान में कहा गया है कि मुश्किल घड़ी में लोगों को इंसानों जैसा व्यवहार करना चाहिए।

Aug 22, 2018 / 07:27 pm

Kapil Tiwari

Kerala Rescue

Kerala Rescue

तिरुवनंतपुरम। केरल इस समय कुदरत का दंश झेल रहा है। बारिश और बाढ़ की वजह से केरल में ऐसे हालात पैदा हो गए हैं, जो कि पिछले 100 साल में नहीं हुए। बाढ़ की वजह से केरल में अब तक 350 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। भारतीय सेना, नौसेना और वायुसेना जी-जान से राहत बचाव कार्य में जुटी हुई हैं, लेकिन इस बीच एक युवक ने सेना का ऐसा मजाक उड़ाया है जो कि बर्दाश्त से बाहर है। दरअसल, वहीं राज्य के मरून्ड में एक युवक ने मदद के नाम पर सेना के हेलिकॉप्टर को बुलाया और इसके बाद उसने हेलिकॉप्टर के साथ सेल्फी लेकर उसे वापस भेज दिया।

अपनी लाल शर्ट लहराकर युवक ने बुलाया हेलीकॉप्टर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर उस इलाके में राहत-बचाव के कार्य में लगा हुआ था। तभी एक युवक ने अपनी लाल शर्ट उतारकर हेलीकॉप्टर को अपनी तरफ बुलाया। वहीं हेलीकॉप्टर चला रहे पायलट को भी लगा कि कोई शख्स मुसीबत में है। ये देखकर हेलीकॉप्टर को युवक के पास ले जाया गया, लेकिन जैसे ही हेलीकॉप्टर को उस युवक के पास लैंड कराया गया तो तभी युवक ने अपना फोन निकाला और सेल्फी लेने लगा। इसके बाद उस युवक ने जवानों को वहां से जाने के लिए कह दिया।

मुश्किल जगह पर सेना ने हेलीकॉप्टर को किया था लैंड

आपको जानकर हैरानी होगी कि जिस जगह हेलीकॉप्टर को लैंड कराया गया था, वहां पर लैंडिंग बहुत मुश्किल थी, फिर भी टीम ने युवक की जान बचाने के लिए हेलीकॉप्टर को लैंड किया। युवक की इस हरकत पर सेना का बयान भी आया, जिसमें कहा गया है कि ऐसी मुश्किल घड़ी में लोगों को इंसानों जैसा व्यवहार करना चाहिए। उन्हें वक्त और ईंधन की बर्बादी के बारे में सोचना चाहिए। इसमें हम अपना कीमती वक्त खो रहे हैं।’

आपको बता दें कि केरल में इस भीषण आपदा में भारतीय वायुसेना और थलसेना ने बड़ी ही बहादुरी से रेस्क्यू कर लोगों को बचाया है। ऐसे कई वीडियोज भी सामने आए हैं, जिसमें कड़ी मशक्कत से एयरफोर्स लोगों को रेस्क्यू कर रही है। ऐसे में इस युवक की हरकत वाकई शर्मनाक है।

Home / Miscellenous India / केरल: मदद के लिए सेना के हेलीकॉप्टर को बुलाया पास, सेल्फी लेकर वापस जाने को कहा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो