आयुर्वेद डॉक्टर से लेकर गोवा CM का सफर, जानें कौन हैं कोरोना पॉजिटिव हुए प्रमोद सावंत?

  • गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ( Pramod Sawant ) कोरोना पॉजिटिव
  • आयुर्वेद डॉक्टर बनने के बाद सोशल वर्क में प्रमोद सावंत ने मास्टर डिग्री की

नई दिल्ली। पूरा देश इन दिनों कोरोना वायरस (Coronavirus) से जूझ रहा है। आलम ये है कि कई दिग्गज भी इस महामारी की चपेट में आ गए हैं। गृह मंत्री अमित शाह से लेकर केन्द्रीय मंत्री, सांसद, विधायक, सेलिब्रिटी इस वायरस के शिकार हो चुके हैं। इसी कड़ी में अब गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत का नाम भी जुड़ गया। गोवा के सीएम प्रमोद सावंत की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्विटर के जरिए दी है।

आयुर्वेद डॉक्टर हैं प्रमोद सावंत

प्रमोद सावंत (Goa CM Pramod Sawant ) ने ट्वीट करते हुए कहा, 'मुझमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं, लेकिन मेरी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। घर पर ही आइसोलेशन में हूं। घर से ही काम जारी रखूंगा।' उन्होंने अपने संपर्क में आए लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी है। हालांकि, इससे पहले मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा और हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर भी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। गोवा में भी यह मामहारी काफी तेजी से फैल रहा है। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के कोरोना पॉजिटिव होने पर गोवा की सियासी हलचल तेज हो गई है। हालांकि, उन्हें कोई खतरा नहीं है। प्रमोद सावंत पिछले साल मार्च महीने में गोवा के मुख्यमंत्री बने थे। मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद उन्हें बीजेपी ने गोवा की जिम्मेदारी सौंपी दी थी। प्रमोद सावंत ने कहा था कि आज वह जो कुछ भी हैं मनोहर पर्रिकर के वजह से ही है। क्योंकि, जिस वक्त पर्रिकर गोवा के मुख्यमंत्री थे, उस वक्त सावंत विधानसभा स्पीकर थे। लेकिन, क्या आपको बता है कि मुख्यमंत्री और विधायक बनने से पहले प्रमोद सावंत एक आयुर्वेद डॉक्टर थे।

प्रमोद सावंत की पत्नी शिक्षक्ष के साथ-साथ बीजेपी नेता भी हैं

प्रमोद सावंत का जन्म 24 अप्रैल 1973 को गोवा में हुआ था। उन्होंने कोल्हापुर के गंगा एजुकेशन सोसायटी आयुर्वेद मेडिकल कॉलेज से आयुर्वेद में बैचलर डिग्री की है। इसके बाद पुणे के तिलक महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी से सोशल वर्क में मास्टर डिग्री की है। 45 वर्षीय प्रमोद सावंत की पत्नी का नाम सुलक्षणा है। इन दोनों की बेटी पार्थवी सावंत है। सुलक्षणा केमेस्ट्री की टीचर हैं और बीजेपी के नेता भी हैं। इस समय गोवा बीजेपी महिला मोर्चा की वह अध्यक्ष भी हैं। साल 2012 में प्रमोद सावंत पहली बार सैनक्वलिम विधानसभा सीट से चुनाव जीते थे। उसके बाद 2017 में उन्होंने दोबारा जीत हासिल की। इस दौरान उन्हें गोवा का स्पीकर बनाया गया। ऐसा कहा जाता है क प्रमोद सावंत मनोहर पर्रिकर के बेहद करीबी थे। वहीं, पर्रिकर के निधन के बाद उन्हें बीजेपी ने गोवा की जिम्मेदारी सौंपी। कुछ पार्टियों को मिलाकार उन्होंने बीजेपी को वहां सत्ता में दोबारा काबिज किया।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned