scriptकोलकाता: पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को पद से हटाया गया, अनुज शर्मा होंगे नए आयुक्त | kolkata police commissioner rajeev kumar transferred | Patrika News

कोलकाता: पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को पद से हटाया गया, अनुज शर्मा होंगे नए आयुक्त

locationनई दिल्लीPublished: Feb 19, 2019 08:07:37 am

Submitted by:

Prashant Jha

बता दें कि शारदा चिटफंड मामले में एसआईटी चीफ रहते राजीव कुमार पर घोटाले के मामले में सबूत छिपाने और छेड़छाड़ का आरोप है।

rajiv kumar

कोलकाता: पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को पद से हटाया गया, अनुज शर्मा होंगे नए आयुक्त

कोलकाता: पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को पद से हटा दिया गया है। एडीजी (कानून-व्यवस्था) अनुज शर्मा को कोलकाता का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राजीव कुमार को सीआइडी के एडीजी (क्राइम) बनाए जाने के आसार हैं। गौरतलब है कि पिछले दिनों शारदा चिटफंड मामले में वह चर्चा में आए । सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर चिटफंड मामले में राजीव कुमार से सीबीआई ने लंबी पूछताछ की है। 9 फरवरी से शिलॉंग में राजीव कुमार से सीबीआई के अधिकारी ने घंटों पूछताछ की।

राजीव कुमार पर अवमानना का मामला

सीबीआई की ओर से सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में अदालत की अवमानना के मामले के फैसले से पहले ही कोलकाता पुलिस कमिश्रर राजीव कुमार का तबादला हो गया। बता दें कि शारदा चिटफंड मामले में एसआईटी चीफ रहते राजीव कुमार पर घोटाले के मामले में सबूत छिपाने और छेड़छाड़ का आरोप है। सीबीआई मामले की जांच कर रही है।

सीबीआई ने दी थी दबिश

दरअसल बीते दिनों जब सीबीआइ की एक टीम राजीव कुमार के घर पहुंची थी तो वहां कोलकाता पुलिस ने सीबीआइ अधिकारियों को अंदर जाने से रोक दिया था। साथ ही पांच सीबीआई अधिकारियों को हिरासत में ले लिया। वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पुलिस कमिश्नर के घर पहुंच गईं और मोदी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए संस्थानों को बर्बाद करने का आरोप लगाया। इतना ही नहीं ममता बनर्जी मोदी सरकार के खिलाफ तीन दिन धरने पर भी बैठी थीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो