scriptKozhikode plane crash : Air India ने Twitter के जरिए केरल हादसे पर जताया दुख, लाल से काले में बदला कवर पेज | Kozhikode plane crash : Air India Changed Cover Page Colour On Twitter | Patrika News
विविध भारत

Kozhikode plane crash : Air India ने Twitter के जरिए केरल हादसे पर जताया दुख, लाल से काले में बदला कवर पेज

Kozhikode plane crash : एयर इंडिया ने अपने लोगो का रंग बदलकर जताया दुख
कोझिकोड विमान हादसे के बाद भी एयर इंडिया जारी रखेगी वंदे भारत मिशन का काम

Aug 08, 2020 / 02:18 pm

Soma Roy

cover_page1.jpg

Kozhikode plane crash

नई दिल्ली। केरल के कोझिकोड टेबलटॉप एयरपोर्ट (Kozhikode Tabletop Airport) पर हुए विमान हादसे से पूरा देश दुखी है। हर कोई इस दुख की घड़ी में अफसोस जता रहा है। दुर्घटना में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करने के लिए एयर इंडिया (Air India) ने अपने ट्विटर अकाउंट का कवर पेज (Twitter Account) तक बदल दिया। हमेशा लाल रंग का दिखने वाला कंपनी का लोगो (Company Logo) काले में तब्दील हो गया। एयर इंडिया ने इसके जरिए दुख प्रकट किया है। इसके अलावा सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी लोगों ने घटना को अफसोसजनक बताया।
मालूम हो कि वंदे भारत मिशन (Vande Bharat Mission) के तहत एयर इंडिया का ये विमान दुबई से 190 लोगों को लेकर भारत वापस आ रहा था। तभी केरल में ये बड़े हादसे का शिकार हो गया। बताया जाता है कि भारी बारिश के चलते लैंडिंग के दौरान रनवे पर स्लिप होने से प्लेन खाड़ी में जा गिरा और इसके दो टुकड़े हो गए। हादसा इतना भयानक था कि इसमें 18 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। जबकि कई घायल हैं। राहत एवं बचाव कार्य के लिए 3 अन्य विमान भेजे गए हैं।
हादसे में दो पायलट की भी मौत हुई है। इतने भयानक हादसे के बावजूद एयर इंडिया वंदे भारत मिशन के तहत अपना काम जारी रखेगी। एयर इंडिया (Air India) ने अगले हफ्ते से दिल्ली (Delhi) से हांग कांग (Hong Kong) के लिए फ्लाइट चलाने का ऐलान किया है। ये फ्लाइट 11 और 14 अगस्त को चलाई जाएगी। टिकटों की बुकिंग एयर इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट http://www.airindia.in एवं बुकिंग ऑफिस से की जा सकती है।बुकिंग 7 अगस्त की शाम 6 बजे से शुरू की जा चुकी है। वंदे भारत मिशन के तहत विदेशों में फंसे भारतीयों का वापस लाने के लिए ये खास विमान सेवा चलाई जा रही हैं। इन प्लाइट्स से वापसी के लिए व्यक्ति को वहां के भारतीय दूतावास में अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

Home / Miscellenous India / Kozhikode plane crash : Air India ने Twitter के जरिए केरल हादसे पर जताया दुख, लाल से काले में बदला कवर पेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो