scriptबदला मौसम का मिजाज, दिल्ली NCR में हल्की बारिश से बढ़ी ठिठुरन, जगह-जगह लगा जाम | Light Rain in delhi ncr | Patrika News
विविध भारत

बदला मौसम का मिजाज, दिल्ली NCR में हल्की बारिश से बढ़ी ठिठुरन, जगह-जगह लगा जाम

बारिश के चलते नोएडा और दिल्ली में कई जगहों पर ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई।

नई दिल्लीJan 23, 2018 / 01:12 pm

Prashant Jha

Delhi Ncr rain, cold
नई दिल्लीः देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर में मंगलवार सुबह मौसम का मिजाज बदल गया। सुबह में कई इलाकों में हल्की बारिश हो रही। जिससे ठिठुरन बढ़ गई है। बारिश के चलते नोएडा और दिल्ली में कई जगहों पर ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी हुई है। ऑफिस जाने वाले लोग खासे परेशान हो रहे हैं। हालांकि मौसम विभाग ने सोमवार को दिल्ली में सर्दी बढ़ने और हल्की बारिश का पूर्वानुमान लगाया था। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को पारा 5.9 डिग्री सेल्सियस रहा था जो औसत से दो डिग्री कम था। यहां अधिकतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस रहा।
उत्तर भारत में पड़ रही ठंड

मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली-एनसीआर में मौसम बदलने के पीछे उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों समेत समतल इलाकों में पड़ रही कड़ाकी की ठंड है। सोमवार को पंजाब एवं हरियाणा के कई हिस्से शीतलहर की चपेट में रहे। लद्दाख के कारगिल में पारा शून्य से 18.8 डिग्री सेल्सियस नीचे तक पहुंच गया। लेह राज्य का दूसरा सबसे सर्द स्थान रहा जहां पारा शून्य से 14.3 डिग्री सेल्सियस कम रहा। श्रीनगर में पारा शून्य से 4.4 डिग्री सेल्सियस कम रहा। कश्मीर फिलहाल ‘चिल्लई कला (40 दिनों की भयंकर सर्दी)’ की चपेट में है जब हिमपात की संभावना बनी रहती है और तापमान काफी घट जाता है।
कोलकाता में भी ठंड का असर

वहीं बांग्लादेश पर चक्रवाती हवा के कारण कोलकाता समेत जिलों में फिर से सर्दी वापस लौट आई। पिछले 24 घंटे के भीतर कोलकाता में पारा 0.8 डिग्री सेल्सियस नीचे आ गया। मौसम विभाग ने कोलकाता समेत जिलों में अगले 48 घंटे तक सर्दी का सितम जारी रहने का पूर्वानुमान लगाया है। इस दौरान तापमान में बदलाव की संभावना नहीं है। विभाग के सूत्रों ने बताया कि चक्रवाती हवा का प्रभाव कम होने के साथ ही पारा फिर लुढ़क गया है। इससे कोलकाता समेत उत्तर व पश्चिमांचल के जिलों में कड़ाके की सर्दी पड़ेगी। कई जिलों में तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया है। पश्चिम बर्दवान जिले के पानागढ़ में न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ है।

Home / Miscellenous India / बदला मौसम का मिजाज, दिल्ली NCR में हल्की बारिश से बढ़ी ठिठुरन, जगह-जगह लगा जाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो