scriptनेस्ले का दूध पाउडर भी हानिकारक, जांच करने पर मिले जिंदा कीड़े | live larvae found in nestle milk powder | Patrika News
विविध भारत

नेस्ले का दूध पाउडर भी हानिकारक, जांच करने पर मिले जिंदा कीड़े

फूड एनालिसिस लैब की रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि उस दूध पाउडर के डिब्बे में 28 लार्वा और चावल में पाए जाने वाले 22 जिंदा घुन मौजूद थे। 

Jun 02, 2015 / 11:58 pm

विकास गुप्ता

nestle milk powder

nestle milk powder

नई दिल्ली। नेस्ले इंडिया अब एक फिर सुर्खियों में हैं। मैगी विवाद के बाद अब दूध पाउडर ने भी कंपनी की परेशानी खड़ी कर दी है। तमिलनाडु में नेस्ले कंपनी के दूध पाउडर में दर्जनों कीड़े रेंगते मिले है।

एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक कोयंबटूर के टैक्सी ड्राइवर के. प्रेम अनंत ने अपने जुड़वा बच्चों के लिए नेस्ले का NAN PRO दूध पाउडर खरीदा था। अनंत ने बताया कि एक बच्चे को दूध पिलाने के बाद जब वो दूसरे बच्चे को दूध देने गया तो डब्बे में कीड़े रेंगते दिख रहे थे। दूध पीने के दूसरे दिन ही बच्चे को स्किन एलर्जी हो गई जिसके बाद उन्हे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। फूड एनालिसिस लैब की रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि उस दूध पाउडर के डिब्बे में 28 लार्वा और चावल में पाए जाने वाले 22 जिंदा घुन मौजूद थे।

प्रेम अनंत ने नेस्ले कस्टमर सपोर्ट में कंप्लेन की जिसके बाद कंपनी ने अपने लोकल एरिया मैनेजर को भेजा। कंपनी ने डिब्बा रीप्लेस करने और जांच कराने का आश्वासन दिया, लेकिन अनंत नहीं माने और उन्होंने 29 अप्रैल को तमिलनाडु फूड सेफ्टी विंग में इसकी शिकायत कर मिल्क पाउडर के सैंपल दिए।

Home / Miscellenous India / नेस्ले का दूध पाउडर भी हानिकारक, जांच करने पर मिले जिंदा कीड़े

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो