scriptदेश में दो हफ्ते के लिए बढ़ा लॉकडाउन! पीएम मोदी ने कहा- ‘जान है तो जहान है’ | Lock down extend two week in india cm Arvind kejriwal give thank to pm modi | Patrika News
विविध भारत

देश में दो हफ्ते के लिए बढ़ा लॉकडाउन! पीएम मोदी ने कहा- ‘जान है तो जहान है’

Corona संकट के बीच बड़ा फैसला
देश में दो हफ्ते के लिए बढ़ा Lock Down
सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर PM Modi को दिया धन्यवाद

Apr 11, 2020 / 07:40 pm

धीरज शर्मा

Pm Modi

पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली। देशभर में कोरोवायरस ( Coronavirus ) के बढ़ते संकट के बीच बड़ी खबर सामने आई है। कोरोना के सामुदायिक फैलाव ( Community Transmision ) को रोकने के लिए देश में 21 दिन के लिए लगाए लॉकडाउन ( Lock Down ) की अवधि दो हफ्तों के लिए बढ़ने जा रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( CM Arvind Kejriwal ) का ट्वीट तो यही इशारा कर रहा है।
दरअसल पिछले कुछ दिनों से लगातार लॉकडाउन अवधि बढ़ाए जाने को लेकर चल रही चर्चाओं के बीच पीएम मोदी ( pm modi ) ने आज सभी मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बात की। इस बातचीत में सभी राज्यों और पीएम मोदी के बीच लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर समहमित बनी। पीएम मोदी ने भी कहा ‘जान है तो जहान है’।
लॉकडाउन बढ़ने के साथ ही बैंड-बाजा और बारात पर लगेगा ब्रेक, करना होगा सर्दियों का इंतजार

https://twitter.com/ArvindKejriwal/status/1248912739679924225?ref_src=twsrc%5Etfw
मीटिंग के बाद दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने देश में दो हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ाए जाने का जिक्र किया। हालांकि केंद्र सरकार की ओर से लॉकडाउन अभी बढ़ाने का आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया कि पीएम ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है। उन्‍होंने कहा, “आज भारत की स्थिति कई विकसित देशों से बेहतर है क्‍योंकि हमने पहले लॉकडाउन कर दिया। अगर इसे अभी रोका गया तो सारी कोशिश बेकार जाएगी। हमें स्थिति मजबूत करने के लिए इसे (लॉकडाउन) बढ़ाना जरूरी है। केजरीवाल ने पीएम मोदी को दो हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ने पर धन्यवाद भी दिया।
india-narendra-modi-1200x743-1-960x594.jpg
लॉकडाउन के बढ़ते ही रद्द होंगी हवाई यात्राएं, कैंसिल करवाना होगी 15 अप्रैल के बाद की बुकिंग

आज रात देश को संबोधित कर सकते हैं पीएम मोदी
लॉकडाउन बढ़ाए जाने के साथ-साथ पीएम मोदी शनिवार रात देश को संबोधित करेंगे ऐसी खबरें भी सामने आ रही हैं।
ऐसा माना जा रहा है कि इस दौरान पीएम मोदी लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने का ऐलान कर सकते हैं। आपको बता दें कि देश में 21 दिन के लॉकडाउन की अवधि 14 अप्रैल को खत्म हो रही है।
हालांकि इसके अलावा भी मुद्दे हैं जिसको लेकर पीएम मोदी बोल सकते हैं। जैसे किसानों को राहत देना प्रमुख रूप से शामिल है।

Home / Miscellenous India / देश में दो हफ्ते के लिए बढ़ा लॉकडाउन! पीएम मोदी ने कहा- ‘जान है तो जहान है’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो