scriptलॉकडाउन 4.0 : डीटीसी बस सेवा को मिली हरी झंडी, इन दो राज्यों में भी चलेंगी ऑटो और टैक्सी | Lockdown 4.0:DTC Bus Service Start,These 2 States Allow Transportation | Patrika News
विविध भारत

लॉकडाउन 4.0 : डीटीसी बस सेवा को मिली हरी झंडी, इन दो राज्यों में भी चलेंगी ऑटो और टैक्सी

Lockdown 4.0 Relaxation : ट्रेन से दिल्ली पहुंच रहे लोगों की सहूलियत के लिए केजरीवाल सरकार ने शुरू की शटल बस सेवा
कर्नाटक में रविवार को छोड़कर बाकी दिन सुबह 7 से शाम के 6 बजे तक खुल सकेंगी दुकानें

नई दिल्लीMay 18, 2020 / 01:42 pm

Soma Roy

bus1.jpg

Lockdown 4.0 Relaxation

नई दिल्ली। दूसरे राज्यों में फंसे लोगों की घर वापसी के लिए रेलवे ने स्पेशल ट्रेनें (Special Trains) चलाई। इससे लोगों को थोड़ी सहूलियत मिली, लेकिन स्टेशन पर पहुंचने के बाद आने-जाने का कोई संसाधन न होने के चलते उन्हें तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में लॉकडाउन 4.0 (Lockdown 4.0) के आगाज के पहले ही दिन केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) ने दिल्ली पहुंच रहे लोगों खास तोहफा दिया है। उन्होंने दिल्ली परिवहन निगम (DTC) ने बस शटल सेवा शुरू करने का ऐलान किया है।

इसके तहत नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंचने वाले रेल यात्रियों को अब दिक्कत नहीं होगी। यह (DTC) शटल बस सेवा आज से शुरू कर दी गई है। ये सर्विस नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से शिवाजी स्टेडियम और अंबेडकर स्टेडियम तक के लिए है। लॉकडाउन के चौथे चरण में केजरीवाल सरकार की ओर से मेट्रो सेवा को बहाल किए जाने की भी उम्मीद थी, लेकिन कोरोना के खतरे को देखते हुए इस पर रोक जारी रखी गई है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने इसकी सूचना जारी करते हुए बताया कि मेट्रो सेवाएं और हेल्पलाइन 31 मई तक बंद रहेंगे।
कनार्टक में भी शुरू होंगे ट्रांसपोर्टेशन
लॉकडाउन 4.0 में केंद्र ने राज्य सरकारों को छूट दी है कि वे अपने अनुसार राज्य में व्यवस्था लागू करें। इसी अधिकार का प्रयोग करते हुए पंजाब सरकार ने ट्रांसपोर्टेशन सेवा बहाल करने की मंजूरी दी है। लॉकडाउन के चौथे चरण में आवाजाही में आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिए शर्तों के साथ ऑटो और टैक्सी सेवा शुरू करने की अनुमति दी है। पंजाब सरकार ने भी राज्य के अंदर चलने वाली लोकल बसों और ट्रेनों को चलाए जाने की मंजूरी दी है।
दुकानों को खोलने पर भी छूट
लॉकडाउन 4.0 को लेकर गाइडलाइन जारी करने के मामले में पंजाब सरकार ने सबसे पहले पहल की। सरकार के निर्देशानुसार अब राज्य में सभी तरह की दुकानें खोलने की छूट दे दी है। दुकानदार सुबह 7 से शाम के 6 बजे तक दुकान खुली रख सकते हैं। वहीं कनार्टक में येदुरप्पा सरकार ने भी दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी है। हालांकि राज्य में रविवार को सभी चीजें बंद रहेगी और लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन किया जाएगा।

Home / Miscellenous India / लॉकडाउन 4.0 : डीटीसी बस सेवा को मिली हरी झंडी, इन दो राज्यों में भी चलेंगी ऑटो और टैक्सी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो