script14 अप्रैल से आगे जा सकती है लॉकडाउन की अवधि, राज्यों की अपील पर केन्द्र सरकार गंभीर | Lockdown duration may be extend from 21 april | Patrika News
विविध भारत

14 अप्रैल से आगे जा सकती है लॉकडाउन की अवधि, राज्यों की अपील पर केन्द्र सरकार गंभीर

देश में जारी है कोरोना वायरस ( coronavirus ) का प्रकोप
राज्य सरकारों ने केन्द्र से Lockdown का समय बढ़ाने के लिए कहा
अभी 14 अप्रैल तक है देश में लॉकडाउन

नई दिल्लीApr 08, 2020 / 07:28 am

Kaushlendra Pathak

lockdown
नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस ( coronavirus ) को लेकर हड़कंप मचा हुआ है। 3900 से ज्यादा लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हैं और अब तक 114 लोगों की मौत हो चुकी है। मामले की गंभीरता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि अगामी 14 अप्रैल तक देश में लॉडकाउन ( Lockdown ) है। अब सबके मन में एक ही सवाल है कि क्या 14 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म हो जाएगा या फिर इसकी अवधि बढ़ेगी? इसी बीच खबर आ रही है कि कई राज्य सरकारों ( State Government ) ने केन्द्र से लॉकडाउन का समय बढ़ाने का आग्रह किया। राज्यों की अपील पर केन्द्र सरकार गंभीर है।

सूत्रों के मुताबिक, कई राज्यों और विशेषज्ञों ने केंद्र सरकार से देश में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने के लिए कहा है। राज्यों और विशेषज्ञों की सलाह पर केन्द्र सरकार गंभीर है और लॉकडाउन बढ़ाए या न बढ़ाए इस पर विचार कर रही है। इस सूचना के बाद कई तरह की अटकलें लगाई जा रही है। गौरतलब है कि सोमवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि मैं पीएम मोदी से आग्रह करता हूं कि वह लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाए। इससे पहले यूपी सरकार ने भी लॉकडाउन को लेकर कुछ ऐसे ही संकेत दिए थे। योगी सरकार का कहना है कि जब तक कोरोना का एक भी मरीज रहेगा तब तक लॉकडाउन को खत्म नहीं किया जाएगा। वहीं, राजस्थान सरकार भी लॉकडाउन को बढ़ाने के मूड में है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि लॉकडाउन बढ़ाने या खत्म करने का निर्णय राज्यों सरकारों के अधीन होनी चाहिए। अब देखना यह है की राज्य सरकार की अपील पर केन्द्र सरकार क्या निर्णय लेती है।
गौरतलब है कि कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सबसे पहले 22 मार्च को जनता कर्फ्यू लगाया था। इसके बाद 25 मार्च से देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन घोषित कर दिया गया था। लॉकडाउन की समय सीमा अगामी 14 अप्रैल को खत्म हो रही है। हालांकि, शुरुआत में कहा जा रहा था कि चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन को हटाया जा सकता है। लेकिन, राज्यों की अपील से अब कुछ भी नहीं कहा जा सकता है।

Home / Miscellenous India / 14 अप्रैल से आगे जा सकती है लॉकडाउन की अवधि, राज्यों की अपील पर केन्द्र सरकार गंभीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो