scriptLockdown :  प्रवासी मजदूरों को राहत, दिल्ली से यूपी और बिहार के लिए आज से फ्री ट्रेनें | Lockdown: Relief for migrant laborers free trains from Delhi to UP and Bihar from today | Patrika News
विविध भारत

Lockdown :  प्रवासी मजदूरों को राहत, दिल्ली से यूपी और बिहार के लिए आज से फ्री ट्रेनें

यूपी के लिए 4 और बिहार के लिए 3 ट्रेनें रोजाना चलेंगी
प्रवासी मजदूरों के हित में लिया फैसला
गाजियाबाद और नोएडा के प्रवासी मजदूर भी उठा सकते हैं लाभ

नई दिल्लीMay 15, 2020 / 04:25 pm

Dhirendra

train.jpg
नई दिल्ली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रवासी मजदूरों को खुशखबरी देते हुए कहा है कि आज से यूपी और बिहार के लिए फ्री ट्रेनें दिल्ली से चलने लगी हैं। नई दिल्ली से यूपी के लिए 4 और बिहार के लिए 4 ट्रेनें प्रवासी मजदूरों को लेकर रोजाना चलेंगी। फ्री ट्रेन सेवा शुरू करने का निर्णय प्रवासी मजदूरों की समस्याओं को देखते राज्य सरकारों ने लिया है।
इस बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए यूपी के अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि प्रवासियों मजदूरों के लिए दिल्ली से फ्री ट्रेनें भी शुरू हो रही हैं। हमने दिल्ली के मुख्य सचिव से प्रतिदिन चार ट्रेनें शुरू करने के लिए लिखा था और वो इस पर सहमत हो गए हैं। फ्री ट्रेन सेवा का लाभ गाजियाबाद और नोएडा में फंसे प्रवासी मजदूर भी उठा सकते हैं।
सरकारी कर्मचारियों को मिल सकता है साल में 15 दिन Work from Home का विकल्प

इस बारे में हमने बिहार के मुख्य सचिव से भी बात की है। यह उन श्रमिकों के लिए अच्छी खबर है जो दिल्ली, गाजियाबाद और नोएडा में हैं। इसके साथ ही सहारनपुर से बिहार के लिए ट्रेनों उन लोगों के लिए हर दिन चलेंगी जो हरियाणा से सहारनपुर आ गए थे। अवस्थी ने कहा कि ट्रेनों से सफर करने पर पैसे चार्ज नहीं किए जाएंगे।
अवस्थी ने कहा कि गुरुवार दोपहर तक 318 ट्रेनें यूपी में आ चुकी हैं। इन ट्रेनों में प्रदेश के 3.84 लाख प्रवासी मजदूर अपने घर वापस लौट चुके हैं।

Home / Miscellenous India / Lockdown :  प्रवासी मजदूरों को राहत, दिल्ली से यूपी और बिहार के लिए आज से फ्री ट्रेनें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो