scriptसिक्किम के एक मात्र सांसद की पीएम मोदी से विधानसभा सीटें बढ़ाने की मांग | Lok Sabha MP PD Rai takes long pending demands to PM Modi | Patrika News
विविध भारत

सिक्किम के एक मात्र सांसद की पीएम मोदी से विधानसभा सीटें बढ़ाने की मांग

सिक्किम मेंं 2019 के आम चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव कराए जाने की संभावना है।

नई दिल्लीDec 11, 2018 / 03:33 pm

Saif Ur Rehman

PD RAI

सिक्किम के एक मात्र सांसद की पीएम मोदी से विधानसभा सीटें बढ़ाने की मांग रखी

नई दिल्ली। सिक्किम के एक मात्र लोकसभा सांसद पी.डी.राय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर विधानसभा सीटों को बढ़ाने की मांग की है। यह मांग लंबे वक्त से अटकी हुई है।

पी.डी.राय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लंबे समय से लंबित मांगों की एक सूची प्रस्तुत की है, जिसमें सिक्किम विधानसभा की मौजूदा 32 सीटों को बढ़ाकर 40 करने का आग्रह किया गया है। राय ने मंगलवार को मीडिया को यह बयान दिया, जिसमें उन्होंने कहा कि मोदी ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वह इस मामले को गंभीरता से लेंगे। इन मांगों में लिंबू और तमांग अनुसूचित जनजातियों के लिए पांच सीटें आरक्षित करने की मांग भी शामिल है और इसके लिए एक विधेयक पेश किया जाना चाहिए। उन्होंने भारत के संविधान के 371 एफ प्रावधानों के तहत, सिक्किम में छूट गए 11 स्थानीय नेपाली समुदायों को जनजातीय दर्जा देने का मुद्दा भी उठाया है।
सिक्किमः PM मोदी ने भारत के 100वें एयरपोर्ट का किया उद्घाटन, देखें दिल को छू जाने वाली तस्वीरेंं

आम चुनावों के साथ होंगे विधानसभा के चुनाव!

मुख्यमंत्री पवन चामलिंग के नेतृत्व वाला सत्तारूढ़ सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट पूर्वोत्तर राज्य में रिकॉर्ड 25 सालों से सत्ता में है। पार्टी के पास राज्य विधानसभा की 32 सीटों में से 22 सीटें हैं। राज्य में 2019 के आम चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव कराए जाने की संभावना है। प्रधानमंत्री के साथ राय की मुलाकात शीतकालीन सत्र की शुरुआत से पहले आयोजित राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की बैठक में हुई थी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्तमंत्री अरुण जेटली भी इस बैठक में मौजूद थे। राय के कार्यालय से जारी बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने इन मुद्दों को गंभीरता से लेने का आश्वासन दिया है।

Home / Miscellenous India / सिक्किम के एक मात्र सांसद की पीएम मोदी से विधानसभा सीटें बढ़ाने की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो