महाराष्ट्र में 1 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, कोरोना की रफ्तार पर रोक के लिए बढ़ाई गई सख्तियां

Maharshtra की Uddhav Governemtn ने कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए 1 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन, लागू की और सख्तियां

नई दिल्ली। कोरोना के संक्रमण ( Cornavirus in Maharashtra ) के बढ़ते खतरे के बीच महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ( Maharashtra Government ) ने राज्य में लॉकडाउन ( Lockdown ) की अवधि को एक जून तक के लिए बढ़ाने का ऐलान किया है।

इस दौरान पहले की तरह प्रतिबंध जारी रहेंगे। हालांकि उद्धव ठाकरे की नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी की सरकार ने महाराष्ट्र में एंट्री के लिए कोरोना की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव होना अनिवार्य कर दिया है।

यह भी पढ़ेँः कोरोना संकट के बीच बढ़ रहा ब्लैक फंगस का खतरा, अब इस राज्य में सामने आए केस

महाराष्ट्र में कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए लगातार कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में एक बार फिर लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। प्रदेश में 1 जून तक लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी गई है।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में 14 अप्रैल को लॉकडाउन लगे एक महीना पूरा हो जाएगा। लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने के साथ ही उद्धव सरकार ने प्रदेश में एंट्री को लेकर भी नियम सख्त कर दिए हैं। इसको लेकर एक नई गाडइलाइन भी जारी की गई है।

नए गाइडलाइन्स की मुताबिक आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट में निगेटिव होने पर ही लोगों को महाराष्ट्र में एंट्री मिलेगी। खास बात यह है कि ये रिपोर्ट राज्य में एंट्री करने से 48 घंटे पहले की होनी (RT-PCR Report Mandatory) जरूरी है।

यह भी पढ़ेँः गुरमीत राम रहीम सिंह की अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल में किया भर्ती, दिखे इस बीमारी के लक्षण

ये निर्देश किया गया जारी
महाराष्ट्र सरकार की ओर से जारी एक आदेश में कहा गया है कि राज्य में कोरोना के संक्रमण को देखते हुए आपदा प्रबंधन एक 2005 के शक्तियों का प्रयोग करते हुए लॉकडाउन को 15 मई से बढ़ाकर एक जून 2021 की सुबह सात बजे तक किया जाता है।

सरकार ने कहा है कि कोरोना के चेन को तोड़ने के लिए फिलहाल राज्य को लॉकडाउन के प्रतिबंध को तहत रखना जरूरी है।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned