scriptकिसानों पर हस्तियों के ट्वीट की होगी जांच! महाराष्ट्र सरकार उठा सकती है बड़ा कदम | Maharashtra Govt may investigate Indian Celebrities Tweet on Farmer issue | Patrika News
विविध भारत

किसानों पर हस्तियों के ट्वीट की होगी जांच! महाराष्ट्र सरकार उठा सकती है बड़ा कदम

किसान पर देशी हस्तियों के ट्वीट की हो सकती है जांच
महाराष्ट्र सरकार उठा सकती है बड़ा कदम
गृहमंत्री अनिल देशमुख ने दिए संकेत, ट्वीट का पैटर्न एक जैसा होने के कारण उठी आशंका

Feb 08, 2021 / 03:01 pm

धीरज शर्मा

celebrities tweet may investigate by maharashtra govt

किसानों पर भारतीय हस्तियों के ट्वीट की महाराष्ट्र सरकार करवा सकती है जांच

नई दिल्ली। किसान आंदोलन ( Kisan Andolan ) को लेकर उठी विदेशी आवाजों के बाद भारतीय हस्तियों के ट्वीट ने महाराष्ट्र सरकार के कान खड़े कर दिए हैं। महाराष्ट्र की उद्धव सरकार इसके पीछे कोई राजनीतिक मंशा नजर आ रही है।
सरकार के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा है कि इस बात की जांच होनी चाहिए कि आखिर हस्तियों के जवाबी ट्वीट एक जैसे पैटर्न पर कैसे थे। उनके इस बयान के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि महाराष्ट्र सरकार हस्तियों को ट्वीट की जांच का आदेश दे सकती है। ऐसा हुआ तो किसान आंदोलन के बीच केंद्र और किसानों की लड़ाई में एक और नया एंगल जुड़ सकता है।
उत्तराखंड पर मंडरा रहा एक और बड़ा खतरा, पर्यावरण विशेषज्ञों का अलर्ट, हरिद्वार समेत कई शहरों को मिट सकता है नामोनिशान

हाल ही में अमरीकी पॉप स्‍टार रिहाना और पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने किसान आंदोलन के पक्ष में ट्वीट किए थे। इसके बाद देश की कई जानी मानी हस्तियों जिनमें क्रिकेटर सचिन तेंदुलर, लता मंगेश्कर, अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी प्रमुख रूप से शामिल थे उन्होंने ट्वीट कर सरकार का समर्थन किया और विदेश हस्तियों को बीच ना पड़ने का सलाह दी।
अब महाराष्‍ट्र की सरकार इन सभी भारतीय हस्तियों के ट्वीट को लेकर जांच करा सकती है. ऐसे संकेत सोमवार को महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने दिए हैं। हालांकि उन्‍होंने इस जांच को लेकर अभी कोई आदेश नहीं दिया है। बल्कि सिर्फ आश्‍वासन दिया है।
अनिल देशमुख ने कहा है कि यह गंभीर है। इसकी जांच होनी चाहिए। उनका कहना है कि सभी सेलिब्रिटीज के ट्वीट एक समान कैसे हो सकते हैं। इनके ऊपर कोई दबाव था क्या? इसकी जांच होनी चाहिए।
इसलिए उठी जांच की बात
दरअसल कांग्रेस ने इस मामले में पुलिस से जांच कराने की मांग की थी कि कहीं ये सेलिब्रिटीज ट्वीट करके सोशल मीडिया पर केंद्र सरकार का पक्ष रखने के लिए बीजेपी के दबाव में तो नहीं थे।
कांग्रेस के राज्‍य महासचिव और प्रवक्‍ता सचिन सावंत ने इस मांग को लेकर महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख से मुलाकात भी की थी।

इसके बाद ही अनिल देशमुख से इस संबंध जांच को लेकर सवाल किए गए, जिसके बाद उन्होंने कहा कि जांच तो होनी चाहिए। हालांकि इसका आदेश फिलहाल नहीं दिया गया है।
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सावंत ने कहा था, सचिन तेंदुलकर, अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और साइना नेहवाल जैसे सेलिब्रिटीज की ओर से इस मामले में किए गए ट्वीट का पैटर्न बिलकुल एक जैसा है।
उद्धव सरकार की आलोचना बीजेपी नेता को पड़ी महंगी, देखिए शिवसैनिकों ने कैसा कर डाला हाल

इन हस्तियों के पैटर्न एक जैसे
साइना नेहवाल और अक्षय कुमार के ट्वीट का कंटेंट एक है। जबकि सुनील शेट्टी ने ट्वीट में बीजेपी नेता को टैग किया था। जो दर्शाता है कि सेलिब्रिटीज और सत्‍ताधारी पार्टी के नेताओं के बीच संपर्क था।
हस्तियों पर सरकार का दबाव तो नहीं
इस बात की जांच होनी चाहिए कि क्‍या बीजेपी की ओर से देश के इन हीरो पर कोई दबाव था। अगर ऐसा था तो इन सेलिब्रिटीज को अधिक सुरक्षा देने की जरूरत है।

Home / Miscellenous India / किसानों पर हस्तियों के ट्वीट की होगी जांच! महाराष्ट्र सरकार उठा सकती है बड़ा कदम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो