scriptअस्पताल की लापरवाही: जिंदा इंसान को बताया मृत, परिजनों को सौंपी गलत डेड बाॅडी | Maharashtra hospital handed over Wrong body to family | Patrika News
विविध भारत

अस्पताल की लापरवाही: जिंदा इंसान को बताया मृत, परिजनों को सौंपी गलत डेड बाॅडी

मुंबई सांगली जिले के एक सरकारी अस्पताल से जब ये मामला आया तो सबके होश उड़ गए।

Jun 21, 2018 / 10:26 am

Kiran Rautela

mumbai

अस्पताल की लापरवाही: जिंदा इंसान को बताया मृत, परिजनों को सौंपी गलत डेड बाॅडी

नई दिल्ली। हमें आए दिन कई अजीबों-गरीब मामले सुनने को मिलते हैं, जो कभी-कभी अस्पतालों की लापरवाही पर भी सवाल उठाते हैं। ऐसा ही एक मामला मुंबई से आया है।

कोमा के मरीज पर चूहों का हमला, कुतर डाली एक आंख
जीवित व्यक्ति को बताया मृत

मुंबई के एक अस्पताल ने एक जीवित व्यक्ति को मृत बताकर उसकी जगह किसी और की डेड बाॅडी परिजनों को सौंप दिया। मुंबई सांगली जिले के एक सरकारी अस्पताल से जब ये मामला आया तो सबके होश उड़ गए।
सांगली के सरकारी अस्पताल का है मामला

बता दें कि पचास वर्षीय अवनीश दादासाहेब बगवाडे को लीवर की बीमारी थी, जिसके चलते उन्हें सांगली जिले के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल ने परिजनों को फोन करके बताया कि अवनीश की मौत हो गई है और वो आकर उनकी डेड बाॅडी ले जाएं।
मुंबई: जेजे अस्पताल के रेजिडेंट डाॅक्टरों की हड़ताल का मरीजों पर असर, देखें वीडियो

नहीं थी अवनीश की बाॅडी

परिजनों को जब बाॅडी सौंपी गई तो उन्हें आभास हुआ कि ये अवनीश की बाॅडी नहीं है। परिजन उनकी बाॅडी को घर ताशगांव ले गए जो अस्पताल से लगभग 25 किमी. की दूरी पर है। घर पर जब परिजनों ने आशंका के चलते बाॅडी से कपड़े हटाए तो देखा कि वो अवनीश की बाॅडी नहीं है।
जिंदा हैं अवनीश

परिजनों ने सांगली के सरकारी अस्पताल के अधिकारियों से पूछताछ किया तो पता चला कि अवनीश बगवाडे अभी जिंदा हैं और उनका इलाज अस्पताल में अच्छे से चल रहा है।
अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक का बयान

अस्पताल के अधिकारी ने बताया कि इतनी बड़ी गलती कैसी और किससे हुई इसकी जांच की जा रही है और गड़बडी़ के कारणों का भी पता लगाया जा रहा है। वहीं अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ सुबोध उगाणे ने कहा, ‘हम अगले 48 घंटे में जांच रिपोर्ट सौंप देंगे और घटना में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Home / Miscellenous India / अस्पताल की लापरवाही: जिंदा इंसान को बताया मृत, परिजनों को सौंपी गलत डेड बाॅडी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो