scriptMaharashtra: पालघर के बाद अब नांदेड़ में साधु की बेरहमी से हत्या, शव को भी लेना जाना चाहता था आरोपी | Maharashtra: murder of monk in nanded | Patrika News
विविध भारत

Maharashtra: पालघर के बाद अब नांदेड़ में साधु की बेरहमी से हत्या, शव को भी लेना जाना चाहता था आरोपी

Maharashtra: लिंगायत समुदाय के साधु ( Monk ) की बेरहमी से हत्या
शव को अपने साथ ले जाना चाहता था आरोपी
हाल ही में पालघर जिले में दो साधुओं की हुई थी निर्मम हत्या ( Lynching in Palghar )

नई दिल्लीMay 24, 2020 / 03:45 pm

Kaushlendra Pathak

Maharashtra: murder of monk in nanded

महाराष्ट्र के नांदेड़ में एक साधु की बेरहमी से हत्या।

नई दिल्ली। महाराष्ट्र ( Maharashtra ) से बड़ी खबर सामने आ रही है। अभी पालघर ( Palghar ) का मामला पूरी तरह से शांत भी नहीं हुआ था कि नांदेड़ ( Nanded ) में एक साधु ( Monk ) की बेरहमी से हत्या ( Murder ) कर दी गई। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया है। वहीं, हत्या के आरोपी की अब तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।
लिंगायत समाज के साधु की हत्या

बताया जा रहा है कि नांदेड़ जिले में लिंगायत ( Lingayat ) समाज के साधु पशुपति महाराज ( Pashupati Maharaj ) की हत्या कर दी गई है। इसके अलावा पास में ही एक और शख्स की हत्या की गई है। दूसरे शख्स का नाम भगवान राम शिंदे ( Bhagwan Ram Shinde ) बताया जा रहा है। हालांकि, उसकी पहचान हत्या के आरोपी साईनाथ के दोस्त के रूप में की गई है। पुलिस के मुताबिक, यह हत्या रात 12 से साढ़े बारह बजे के बीच में हुई है।
शव को भी अपने साथ ले जाना चाहता था आरोपी

एक रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार देर रात साईनाथ आश्रम का दरवाजा खोलकर अंदर प्रवेश किया। इसके बाद साधु पशुपति महाराज की बेरहमी से हत्या कर दी। हत्या के बाद लाश को उसने ले जाने की कोशिश की, लेकिन उसमें कामयाब नहीं हो सका। क्योंकि, कार गेट में फंस गई तभी आश्रम के दो सेवादार जाग गए। सेवादारों की आवाज सुन आरोपी वहां से फरार हो गया। पुलिस का कहना है कि प्लानिंग के साथ इस वारदात को अंजाम दिया गया है, क्योंकि कहीं पर दरवाजा को तोड़ने के निशान नहीं वह अंदर से खुला है। हालांकि, अभी तक यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि दरवाजा कैसे खुला।
रविवार सुबह मिली एक और लाश

पुलिस का कहना है कि सेवादारों ने आरोपी को पकड़ने के लिए पीछा भी किया, लेकिन वह भागने में कामयाब हो गया। इधर, रविवार सुबह जिला परिषद ( Zila Parishad ) स्कूल के पास एक और लाश मिली। जिसकी पहचान साईनाथ के दोस्त के रूप में की गई है। हालांकि, यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि उसकी हत्या कब हुई, किसने की। पुलिस हर एंगल से इस केस की छानबीन कर रही है। इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले महाराष्ट्र के पालघर ( Lynching in palghar ) में दो साधु और उसके ड्राइवर को एक भीड़ ने बड़ी बेरहमी से हत्या कर दी थी। इस हादसे में पुलिस पर भी सवाल उठे थे।

Home / Miscellenous India / Maharashtra: पालघर के बाद अब नांदेड़ में साधु की बेरहमी से हत्या, शव को भी लेना जाना चाहता था आरोपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो