scriptAmphan Impact: प्रवासियों पर ममता बनर्जी का बड़ा बयान, 26 मई तक न भेजें स्पेशल ट्रेन | mamata banerjee Said to railway do not send special trains up to 26 may | Patrika News
विविध भारत

Amphan Impact: प्रवासियों पर ममता बनर्जी का बड़ा बयान, 26 मई तक न भेजें स्पेशल ट्रेन

West Bengal में कोरोना के साथ-साथ Amphan Cyclone से भी भारी तबाही
ममत बनर्जी ( Mamata Banerjee ) ने अगामी 26 मई तक राज्य में श्रमिक स्पेशल ट्रेन नहीं भेजने के लिए कहा

May 23, 2020 / 02:46 pm

Kaushlendra Pathak

mamata banerjee Said to railway do not send special trains up to 26 may

ममता बनर्जी ने कहा 26 मई तक राज्य में श्रमिक स्पेशल ट्रेन न भेजें।

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस ( coronavirus ) का संकट लगातार बढ़ रहा है। इस खतरनाक वायरस के कारण देश में लॉकडाउन ( Lockdown 4.0 ) लागू है। वहीं, पश्चिम बंगाल में कोरोना संकट के बीच चक्रवाती तूफान अम्फान ( Amphan Cyclone ) के कारण भारी तबाही मची है। इसी बीच मुख्यमंत्री ( Chief Minister ) ममता बनर्जी ( Mamta Banerjee ) ने रेलवे को पत्र लिखकर कहा है कि अगामी 26 मई तक बंगाल ( Bengal ) में श्रमिक स्पेशल ट्रेन ( Shramik Special Trains ) को न भेजा जाए।
ममता बनर्जी ने रेलवे को पत्र लिखते हुए कहा कि चक्रवाती तूफान के कारण राज्य में भारी तबाही मची है। पूरा प्रशासन राहत-बचाव कार्य में लगा हुआ है। इसलिए, 26 मई तक राज्य में श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को न भेजा जाए। उन्होंने कहा कि मैन पावर कम होने के कारण विशेष ट्रेनों की देखभाल नहीं हो पा रही है और प्रवासियों ( Migrants ) को सही पूर्वक गन्तव्य स्थानों पर नहीं पहुंचाया जा सकेगा। गौरतलब है कि केन्द्र सरकार ने कहा है कि ममता सरकार ( Mamta Government ) राज्य में स्पेशल ट्रेनों ( Special Trains ) को नहीं भेजने दे रही है।
पश्चिम बंगाल सीएम ने अपने पत्र में कहा है कि राज्य में बुनियादी ढांचे को काफी नुकसान पहुंचा है। पूरी टीम व्यवस्था में जुटी है। इसलिए, 26 मई तक श्रमिक स्पेशल ट्रेन को न भेजा जाए। यहां आपको बता दें कि एक तरफ बंगाल में कोरोना वायरस को लेकर पहले से ही हाहाकार मचा हुआ था। वहीं, अब चक्रवाती तूफान अम्पान के कारण राज्य में मुसीबत बढ़ गई है। इस तूफान के कारण 80 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि संपत्ति का भी काफी नुकसान हुआ है। इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने ममता सरकार पर आरोप लगाया ता कि बंगाल में प्रवासियों को लौटने की अनुमति नहीं दी जा रही है। राज्य में एक मई से लेकर अब तक दो हजार श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई गई हैं, जिसके जरिए 31 लाख प्रवासी मजदूर अपने गृह राज्य पहुंचे हैं।

Home / Miscellenous India / Amphan Impact: प्रवासियों पर ममता बनर्जी का बड़ा बयान, 26 मई तक न भेजें स्पेशल ट्रेन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो