तबलीगी पर हरियाणा CM खट्टर का बड़ा बयान, कहा- ऐसी जमात होना कोई गलत बात नहीं

  • तबलीगी जमात ( Tablighi Jamaat ) के कारण देश में तेजी से बढ़ रहा कोरोना वायरस
  • हरियाणा CM मनोहर लाल खट्टर ( Manohar Lal khattar ) ने किया जमातियों का बचाव
  • खट्टर ने कहा- ऐसी जमात होना कोई गलत बात नहीं

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) को लेकर पूरी दुनिया में हाहाकार मचा है। भारत ( Coronavirus in india ) भी इस वायरस से अछूता नहीं है। आलम ये है कि देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पांच हजार के पार पहुंचा चुका है, जबकि 160 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं, तबलीगी जमात ( Tablighi Jamaat ) के कारण देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा अचानक काफी बढ़ गया है। लिहाजा, जमातियों की हर तरफ बुराई हो रही है। लेकिन, इसी बीच हरियाणा ( Haryana ) के सीएम मनोहर लाल खट्टर ( Manohar Lal khattar ) ने जमातियों को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसी जमात होना कोई गलत बात नहीं है क्योंकि यह एक नियमित घटना थी।

धर्म गुरुओं से बात करते हुए CM खट्टर ने कहा कि जमात होना कोई गलत बात नहीं है क्योंकि यह एक नियमित घटना थी। लेकिन उन्हें सतर्क रहना चाहिए था। खट्टर ने कहा कि कोरोना वायरस के खतरे के चलते समुदाय से जुड़े लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि एहतियात के तौर पर ऐसे लोगों को इस बात पर ध्यान नहीं देना चाहिए कि वे कोरोना से प्रभावित हैं या नहीं। लेकिन, उन्हें क्वारंटाइन में रहना चाहिए। हरियाणा सीएम ने कहा कि किसी भी लक्षण के मामले में, उन्हें तुरंत डॉक्टरों से संपर्क करना चाहिए और सभी आवश्यक जांच करवानी चाहिए।

हरियाणा सीएम ने कहा कि कुछ लोग डर के कारण आगे नहीं आ रहे हैं, लेकिन ऐसा करने से वे खुद के साथ-साथ दूसरों के जीवन को भी खतरे में डाल रहे हैं। उन्होंने कहा कि अधिकारी मेडिकल प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं और सभी को यह समझना होगा कि संकट की इस घड़ी में सभी समुदाय के लोगों को एकजुट रहना होगा तभी इस लड़ाई में जीत होगी। खट्टर ने कहा कि यह बात सबको समझना चाहिए कि यह बीमारी न तो धर्म देखता है और न ही जाति। इसलिए, सबको मिलकर एक-दूसरे को जागरूक करना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि सबके सहयोग से ही इस बीमारी को हराया जा सकता है। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में हरियाणा में इस वायरस ने काफी तेज रफ्तार पकड़ी है। राज्य में अब तक 150 से ज्यादा कोरोना मरीजों की संख्या हो गई है।

Show More
Kaushlendra Pathak Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned