scriptकर्नाटक के उर्जा मंत्री पर IT का कसा शिकंजा, 4 करोड़ में हुई थी बेनामी डील | Minister DK Shivakumar Buy 5 acre Palace Grounds in 4 corer Rupees | Patrika News
विविध भारत

कर्नाटक के उर्जा मंत्री पर IT का कसा शिकंजा, 4 करोड़ में हुई थी बेनामी डील

आयकर विभाग ने बताया कि शशिकुमार और चंद्रशेखर अपनी रकम के बारे में कोई जानकारी नहीं दे पाए हैं।

Dec 10, 2017 / 04:16 pm

Kapil Tiwari

dk-shivakumar-offered-special-pooja-at-sri-rishya-shringeshwara-temple

Minister DK Shivakumar

बेंगलुरू: कर्नाटक के उर्जा मंत्री डीके शिवकुमार के उपर इनकम टैक्स का शिकंजा बढ़ता ही जा रहा है। आयकर विभाग ने ये खुलासा किया है कि डीके शिवकुमार ने जून 2017 में पैलेस ग्राउंट प्रॉपर्टी के बेनामी लेन-देन के लिए 4 करोड़ रुपए दिए थे। आपको बता दें कि शिवकुमार की ये सपंत्त 2 एकड़ में फैली हुई है। आयकर विभाग ने ये खुलास कर्नाटक हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान किया है।
डील से पहले ही दिए थे 5 करोड़ रुपए
आयकर विभाग के अधिकारियों का कहना है कि उनके पास वो दस्तावेज हैं, जिनसे पता चलता है कि शिवकुमार ने कथित तौर पर मैसूर शाही परिवार की सदस्य विशालाक्षी देवी से संबंधित विवादित भूमि का हिस्सा खरीदने के लिए एक रिश्तेदार सहित दो लोगों का इस्तेमाल किया था। आयकर विभाग ने बताया है कि इस डील से पहले ही 5 करोड़ रुपए की रकम दे दी गई थी।
1 करोड़ दिए थे चेक के जरिए
संपत्ति की मालकिन विशालाक्षी देवी की याचिका के जवाब में विभाग ने कहा कि यह साफ हो चुका है कि शिवकुमार के भाई शशिकुमार ने चंद्रशेखर सुखपुरी के जरिए लेन-दिन किया। बताया जा रहा है कि याचिकाकर्ता को 1 करोड़ रुपये का भुगतान चेक के जरिए किया गया था। वहीं आयकर विभाग की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि शशिकुमार, चंद्रशेखर और विशालाक्षी ने शिवकुमार के मामले में जुड़े होने की बात बताई है। चंद्रशेखर ने मंत्री के निजी सचिव श्रीधर और निजी सहायक शिव शंकर से 4 करोड़ रुपये लेने की बात भी स्वीकार ली है।
रकम की नहीं दे पाए कोई पुख्ता जानकारी
इस मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान आयकर विभाग ने बताया कि शशिकुमार और चंद्रशेखर अपनी रकम के बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं दे पाए हैं, इसलिए ये साफ है कि पैंसों के अवैध लेन-देन में शिवकुमार का हाथ था। यह भी कहा गया है कि 28 जून के एमओयू में मासिक किराए का कोई जिक्र नहीं है। न ही उसमें संपत्ति के हस्तांतरण की बात कही गई है। इससे भी बेनामी डील होने की बात का पता चलता है। विभाग ने बताया कि शिवकुमार से सवाल करने पर उन्होंने खुद को बेकसूर बताते हुए इसके पीछे सचिन नारायण का हाथ होने की बात कही है।

Home / Miscellenous India / कर्नाटक के उर्जा मंत्री पर IT का कसा शिकंजा, 4 करोड़ में हुई थी बेनामी डील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो