scriptरफाल विवाद: मीडिया रिपोर्ट पर रक्षा मंत्रालय की सफाई- डील और टैक्‍स के बीच कोई कनेक्‍शन नहीं | Ministry of Defence clarificationon Rafale jets media report anil ambani tax issue | Patrika News
विविध भारत

रफाल विवाद: मीडिया रिपोर्ट पर रक्षा मंत्रालय की सफाई- डील और टैक्‍स के बीच कोई कनेक्‍शन नहीं

रफाल डील पर फ्रांस के अखबार का नया दावा
‘अनिल अंबानी के 1119 करोड़ का टैक्स 57 करोड़ रुपए में माफ हुआ’
भारतीय रक्षा मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को किया खारिज

Apr 13, 2019 / 07:53 pm

Chandra Prakash

Ministry of Defence

रफाल विवाद: मी़डिया रिपोर्ट पर रक्षा मंत्रालय की सफाई- डील और टैक्‍स के बीच कोई कनेक्‍शन नहीं

नई दिल्ली। रफाल विमान को लेकर फ्रांसीसी अखबार के खुलासे ने भारत की राजनीति में एकबार फिर खलबली मचा दी है। विपक्ष अखबार की रिपोर्ट का हलावा देते हुए एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साध रहा है। कांग्रेस ने पूछा कि क्या पीएम ने अपने दोस्त ‘AA’ यानि उद्योगपति अनिल अंबानी के एजेंट के तौर पर काम किया है? इन तमाम आरोपों पर रक्षा मंत्रालय की सफाई आई है। मंत्रालय ने कहा कि फ्रांस सरकार की ओर से दिए गए टैक्स में छूट को रफाल विमान सौदे से जोड़ना गलत है।

https://twitter.com/ANI/status/1117032143132200960?ref_src=twsrc%5Etfw

दोनों मामले एक दूसरे से अगल: रक्षा मंत्रालय

फ्रांस के अखबार ‘ले मोंडे’ की रिपोर्ट भारतीय मीडिया में आने के बाद रक्षा मंत्रालय हरकत में आ गया। आनन फानन में एक बयान जारी कर कहा कि मंत्रालय ने इन रिपोर्टों का संज्ञान लिया है। इन रिपोर्टों में एक निजी कंपनी को टैक्स में छूट दिए जाने को भारत के फ्रांस सरकार के साथ राफेल लड़ाकू विमान सौदे से जोड़कर देखा जा रहा है। मंत्रालय ने कहा है कि न तो टैक्स में छूट की अवधि और न ही कर में छूट के मुद्दे का राफेल सौदे से दूर दूर तक कोई वास्ता नहीं है। दोनों मामले को एक-दूसरे से जोड़ना गलत, पक्षपातपूर्ण और गलत जानकारी देने की शरारतपूर्ण कोशिश है।

जलियांवाला बाग नरसंहार: शहीदों की याद में जारी हुआ 100 रुपए का सिक्का और डाक टिकट

फ्रांस के अखबार का सनसनीखेज खुलासा

बता दें कि रिपोर्ट में दावा किया गया है कि फ्रांस सरकार ने भारतीय उद्योगपति अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस अटलांटिक फ्लैग फ्रांस के 1119 करोड़ रुपए के बकाए को माफ कर सिर्फ 57 करोड़ रुपए में मामला रफा कर दिया था। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने इस पर सवाल करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है और कहा है कि यह छूट रफाल सौदे की एवज में दी गई है।

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.

Home / Miscellenous India / रफाल विवाद: मीडिया रिपोर्ट पर रक्षा मंत्रालय की सफाई- डील और टैक्‍स के बीच कोई कनेक्‍शन नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो