scriptविधायक ने बेटी की शादी के लिए छपवाया सबसे अनोखा कार्ड, वजह जान सोच में पड़ जाएंगे | mla daughter wadding card viral | Patrika News
विविध भारत

विधायक ने बेटी की शादी के लिए छपवाया सबसे अनोखा कार्ड, वजह जान सोच में पड़ जाएंगे

विधायक ने अपनी बेटी की शादी के लिए ऐसा कार्ड छपवाया, जिसकी हर जगह चर्चा हो रही है।

नई दिल्लीJul 19, 2018 / 04:01 pm

Kaushlendra Pathak

wedding card

विधायक ने बेटी की शादी के लिए छपवाया सबसे अनोखा कार्ड, वजह जान सोच में पड़ जाएंगे

नई दिल्ली। अपने बच्चों की शादी तय होते ही सभी मां- बाप एक से बढ़कर डिजाइन के शादी कार्ड छपवाते हैं। लेकिन, केरल के एक विधायक ने अपनी बेटी की शादी के लिए जो कार्ड छपवाये हैं वो चर्चा का विषय बन चुका है। इतना ही नहीं इस कार्ड की हर जगह तारीफ हो रही है।
बेटी की शादी के लिए छपवाया सबसे अनोखा कार्ड

केरल में तनुर से विधायक वी अब्दुर्रहमान अपनी बेटी की शादी को पर्यावरण के अनुकूल रखना चाहते हैं। इसलिए, उन्होंने बेटी की शादी में ऐसे कार्ड छपवाए जिसे शायद ही मेहमान भूल पाएंगे। अब्दुर्रहमान ने अपनी बेटी रिजवाना के खास दिन के लिए हाथ से बने कागज का कार्ड छपवाया जिसे फूल और बीज से सजाया गया है। अब्दुर्रहमान ने बेटी रिजवाना की शादी के लिए जो कार्ड छपवाए हैं वो पूरी तरह से हाथ से बना है। उस पर सजावट के लिए फूल-बीज लगाए गए हैं और इसे रिसाइकल भी किया जा सकता है। अब्दुर्रहमान ने बताया कि तिरूर में 22 जुलाई को होने वाले रिसेप्शन के लिए ये कार्ड खासतौर पर छपवाए गए हैं।
कार्ड की हर जगह हो रही तारीफ

विधायक ने बताया कि शादी के कार्ड काफी प्यार और स्नेह के साथ दिए जाते हैं, लेकिन लोग इन्हें या तो जला या फेंक देते हैं। हम सभी ऐसा करते हैं। इसिलए मेरे एक दोस्त ने जब मुझे इस आइडिया के बारे में बताया तो मुझे ये अच्छा लगा। अब्दुर्रहमान ने आगे बताया कि ये पेपर 100 फीसदी रिसाइल किया जा सकता है। इसे फूलों और सब्जियों के बीज से कोट किया गया है। इसपर बैंगन, भिंडी, टमाटर, गेंदे आदि के बीज लगाए गए हैं। फिर कार्ड पर स्क्रीन-प्रिंट से न्योते छापे गए हैं। उन्होंने कहा कि जहां एक ओर यह कार्ड पूरी तरह से रिसाइकल हो सकता है, वहीं इससे पौधे भी उगाए जा सकते हैं। सभी कार्ड पर इसके लिए एक निर्देश भी छापा गया है। उसमें लिखा है कि ये कार्ड 100 प्रतिशत रिसाइकल्ड पेपर पर छपा है। इसमें फूल और बीज लगाए गए हैं। कार्ड को हल्का सा गीला कर के मिट्टी के नीचे दबा दें। इसे पानी दें और थोड़े दिनों में पौधा उग आएगा। पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए विधायक के द्वारा छपवाए गए इस कार्ड की हर जगह तारीफ हो रही है और लोग खूब चर्चा कर रहे हैं।

Home / Miscellenous India / विधायक ने बेटी की शादी के लिए छपवाया सबसे अनोखा कार्ड, वजह जान सोच में पड़ जाएंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो