scriptभारत रत्न पर सियासी संग्राम, कांग्रेस नेता खड़गे ने उठाए सवाल | Mllikarjun kharge raise question bharat ratan shivakumara swami | Patrika News
विविध भारत

भारत रत्न पर सियासी संग्राम, कांग्रेस नेता खड़गे ने उठाए सवाल

भारत रत्न ऐलान के बाद सियासत भी शुरू हो गई है। कुछ राजनीतिक दल सवाल भी खड़ करने लगे हैं।

नई दिल्लीJan 27, 2019 / 08:15 am

Prashant Jha

khadge

भारत रत्न पर सियासी संग्राम, कांग्रेस नेता खड़गे ने उठाए सवाल

नई दिल्ली: भारत रत्न ऐलान के बाद सियासत भी शुरू हो गई है। कुछ राजनीतिक दल सवाल भी खड़ करने लगे हैं। कांग्रेस ने एक तरफ जहां अपने नेता और पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को सर्वोच्च सम्मान मिलने पर खुशी जताई है। वहीं कांग्रेस नेता ने सवाल भी खड़े किए हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने लिंगायत समुदाय के गुरु शिवकुमार स्वामी को यह सम्मान नहीं मिलने पर निराशा जाहिर की है। उन्होंने कहा कि सरकार ने उनका काम देखा था। इसके बावजूद उन्हें यह सम्मान नहीं दिया। यह दुखद है।

शिवकुमार स्वामी को पुरस्कार नहीं मिलने पर सवाल

खड़गे ने कहा कि एक गायक और RSS की विचारधारा को प्रचार करने वाले को देश का सर्वोच्च सम्मान दिया गया। लेकिन आप इन सभी के बीच तुलना करें तो शिवकुमार स्वामी जी को यह सम्मान जरूर मिलना चाहिए था। क्योंकि स्वामी जी ने शिक्षा के क्षेत्र में काफी काम किया। उन्होंने अनाथ बच्चों को पढ़ाने और उनके कल्याण के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। उन्हें भारत रत्न अवॉर्ड दिया जाना चाहिए था। हमें इसकी उम्मीद थी।’ हालांकि उन्होंने प्रणब मुखर्जी को भारत रत्न सम्मान मिलने पर खुशी जाहिर की।

 

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw
सीएम ने भी उठाए सवाल

वहीं कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने भी नानाजी देशमुख और भूपेन हजारिका को भारत रत्न मिलने पर सवाल उठाए। कुमारस्वामी ने कहा कि शिवकुमार स्वामी के कार्यों को पूरा देश जानता है। लेकिन उन्हें यह सम्मान नहीं दिया गया है। इसके अलावा आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ पर निशाना साधा और कहा कि प्रणब मुखर्जी को संघ की तारीफ करने का इनाम दिया गया है। संजय सिंह ने कहा कि प्रणब मुखर्जी को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की प्रशंसा करने के लिए भारत रत्न दिया गया है।

Home / Miscellenous India / भारत रत्न पर सियासी संग्राम, कांग्रेस नेता खड़गे ने उठाए सवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो