scriptदिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश से सुहावना हुआ मौसम, अगले 24 घंटे जमकर बरसेंगे बदरा | monsoon alert Heavy rain in delhi-NCR next 24 hours should be critical | Patrika News
विविध भारत

दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश से सुहावना हुआ मौसम, अगले 24 घंटे जमकर बरसेंगे बदरा

झमाझम बारिश से दिल्ली-एनसीआर में सुहावना हुआ मौसम, दक्षिण से उत्तर की तरफ बढ़ रहा मानसून। अगले 24 घंटे में होगी भारी बारिश।

नई दिल्लीJul 25, 2018 / 11:04 am

धीरज शर्मा

monsoon

दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश से सुहावना हुआ मौसम, अगले 24 घंटे जमकर बरसेंगे बदरा

नई दिल्ली। बुधवार की सुबह दिल्ली-एनसीआर में सुकून भरी साबित हुई। सुबह से ही बादल छाए हुए थे, जिससे गर्मी और उमस से तो राहत थी ही साथ ही 9 बजे बाद आई बारिश ने मौसम को पूरी तरह सुहावना बना दिया। धीरे-धीरे झमाझम बारिश पड़ना शुरू हो गई और दिल्ली-एनसीआर का मौसम पूरी तरह सुहावना हो गया। हालांकि दफ्तर जाने वालों को थोड़ी दिक्कतों का सामना जरूर करना पड़ा।

मराठा आरक्षण LIVE: मुंबई में कई जगहों पर हिंसक हुआ आंदोलन, बसों पर थराव के बाद आगजनी

19 फीसदी कम हुई है वर्षा
दिल्ली में अब तक मानसून की बेरुखी ही रही है। स्काइमेट वेदर के मुताबिक यहां अब तक सामान्य से 19 फीसद बारिश कम हुई है। दरअसल इस समय मानसून दिल्ली के दक्षिण से उत्तर पश्चिम की तरफ बढ़ रहा है। इससे पहले दिल्ली में 16 जुलाई को ठीक-ठाक बारिश हुई थी। मानसून ट्रफ उत्तर की तरफ पूरी तरह शिफ्ट हो जाएगा, जिससे दिल्ली-एनसीआर में बारिश शुरू होगी। मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटों में यहां अच्छी बारिश हो सकती है।

23 जुलाई को हुई थी झमाझम बारिश
आपको बता दें कि इससे पहले सोमवार 23 जुलाई को भी राजधानी दिल्ली सहित एनसीआर के कई इलाकों में जोरदार बारिश हुई थी। करीब तीन घंटे तक हुई झमाझम बारिश से राजधानी में जल जमाव की वजह से कई लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा था। शहर के लगभग सभी क्षेत्रों में हुई भारी बारिश से जगह-जगह जलभराव हो गया। सड़कों और कॉलोनियों में पानी भर गया. इसके चलते लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
LIVE: पाकिस्तान इलेक्शन 2018, नेशनल और प्रादेशिक असेम्बली के लिए वोटिंग जारी
इन राज्यों में भी होगी जोरदार बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर के अलावा अगले 24 घंटे में हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अगले दो-तीन दिनों में भारी बारिश के आसार हैं। वहीं, महाराष्ट्र और गुजरात के लोगों को बारिश से राहत मिली है।

Home / Miscellenous India / दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश से सुहावना हुआ मौसम, अगले 24 घंटे जमकर बरसेंगे बदरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो