scriptबिहार में आसमानी बिजली गिरने से 14 लोगों की मौत, मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख की आर्थिक मदद | More than 12 died in heavy rain and thunderstorm in Bihar | Patrika News
विविध भारत

बिहार में आसमानी बिजली गिरने से 14 लोगों की मौत, मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख की आर्थिक मदद

आसमानी बिजली ( Bihar thunderstorm ) गिरने से अभी तक 25 की मौत
बेगूसराय में 5 भागलपुर-नौगछिया में 4 , जमुई में 2 लोगों की मौत
करीब 7 जिलों में आकाशीय बिजली की आफत

नई दिल्लीJun 27, 2019 / 10:43 am

Prashant Jha

thunderstorm

बिहार में आसमानी बिजली गिरने से 14 लोगों की मौत, मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख की आर्थिक मदद

नई दिल्ली: बिहार में गर्मी के बाद आसमानी बिजली ने कहर बरपाया है। प्रदेश के कई जिलों में आसमानी बिजली ( thunderstorm ) गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई है। बेगूसराय में 5 भागलपुर-नौगछिया में 4 , जमुई -2 गया और नवादा में 1-1 मौत हुई है। बिहार राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से बेगूसराय, पूर्णिया, भागलपुर, जमुई में गया, शिवहर और दरभंगा जिले में लोगों की मौत हुई है। बता दें कि 21 जून को भी बिहार के कई हिस्सों में आकाशीय बिजली गिरने से 10 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। बिहार सरकार ने मृतकों के परिवारों को 4 लाख की आर्थिक सहायता राशि देने का फैसला किया।

आसमानी बिजली का कहर

पुलिस के अनुसार, पूर्णिया के भटगामा गांव में एक ही परिवार की महिलाएं और पुरुष बुधवार को खेत में मूंग तोड़ने का काम कर रहे थे। इस दौरान अचानक बारिश शुरू हो गई। बारिश से बचने के लिए सभी लोग एक पेड़ के नीचे आ खड़े हुए। इसी दौरान वज्रपात की चपेट में आने से मां-बेटी और एक अन्य महिला की मौके पर ही मौत हो गई। इसके अलावा, वज्रपात से तीन अन्य लोग जख्मी हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए पूर्णिया सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

thunderstorm

बेगूसराय में 5 लोगों की मौत

बेगूसराय जिले में अलग-अलग स्थानों पर वज्रपात होने से एक बच्ची और दो युवकों की मौत हो गई। मंझौल सहायक थाना क्षेत्र के सिउरी गांव में कुछ युवक बगीचे में आम चुनने के लिए गए थे। इसी बीच, दोनों वज्रपात की चपेट में आ गए। वहीं बहरामपुर पंचायत में आंधी के दौरान आम चुनने के दौरान वज्रपात की चपेट में आने से एक बच्ची की मौत हो गई।

जमुई जिले में अलग-अलग क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। जमुई जिले के सोनो प्रखंड के कोरिया गांव तथा भलुआहि गांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई।

thunderstorm

Home / Miscellenous India / बिहार में आसमानी बिजली गिरने से 14 लोगों की मौत, मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख की आर्थिक मदद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो