scriptमुंबई: ट्रेन पकड़ने की आस में बांद्रा स्टेशन पर जमा हुई मजदूरों की भीड़, पुलिस के छूटे पसीने | Mumbai: A crowd of laborers gathered at Bandra railway station hoping to catch a train | Patrika News
विविध भारत

मुंबई: ट्रेन पकड़ने की आस में बांद्रा स्टेशन पर जमा हुई मजदूरों की भीड़, पुलिस के छूटे पसीने

मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन के बाहर बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर जमा हो गए
हजारों की संख्या में ये प्रवासी मजदूर बिहार जाने के लिए ट्रेन पकड़ना चाहते थे

नई दिल्लीMay 20, 2020 / 07:20 am

Mohit sharma

मुंबई: ट्रेन पकड़ने की आस में बांद्रा स्टेशन पर जमा हुई मजदूरों की भीड़, पुलिस के छूटे पसीने

मुंबई: ट्रेन पकड़ने की आस में बांद्रा स्टेशन पर जमा हुई मजदूरों की भीड़, पुलिस के छूटे पसीने

नई दिल्ली। लॉकडाउन ( Lockdown 4.0 ) के कारण बीच में फंसे प्रवासियों मजदूरों ( migrant workers ) के सब्र का बांध अब टूटता जा रहा है। सरकार के खिलाफ आक्रोशित ये लोग कभी सड़कों पर हंगामा कर रहे हैं तो कभी सरकारियों संपत्तियों को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

ऐसा ही एक मामला मंगलवार को मुंबई से सामने आया। यहां बांद्रा रेलवे स्टेशन ( Bandra railway station ) के बाहर बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर जमा हो गए।

धीरे-धीरे यह भीड़ हुजूम में बदल गई। दरअसल, हजारों की संख्या में ये लोग बिहार के लिए ट्रेन पकड़ना चाहते थे लेकिन पंजीकरण न होने की वजह से इन लोगों को हताश और निराश होना पड़ा।

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का बयान— लॉकडाउन में इसलिए देनी पड़ी ढील

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

वहीं, हालात बेकाबू होता देख मुंबई पुलिस को सख्ती बरतनी पड़ी। अधिकारियों ने कहा कि पश्चिम रेलवे और सुरक्षा एजेंसियों को स्थिति पर काबू पाने में बड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन 12 बजे बिहार के पूर्णिया के लिए प्रस्थान करने वाली थी, लेकिन बड़ी संख्या में अपंजीकृत और अनधिकृत प्रवासी अपने परिवार और सामान के साथ टर्मिनस बिल्डिंग के बाहर सड़क और पुल पर एकत्रित हो गए।

स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइन, 1—2 मामलों में पूरी बिल्डिंग को बंद करने की जरूरत नहीं

fff.png

कोरोना वायरस: सोनिया गांधी ने बुलाई विपक्ष की बैठक, अर्थव्यवस्था में गिरावट पर चर्चा संभव

पश्चिम रेलवे के मुख्य प्रवक्ता रविंद्र भाकर ने कहा, अधिकृत यात्रियों की जांच की गई और राज्य सरकार के अधिकारियों द्वारा स्टेशन परिसर में प्रवेश करने की अनुमति दी गई।

ट्रेन दोपहर 12 बजे बांद्रा से 1,700 पंजीकृत प्रवासियों और उनके परिजनों को लेकर चली। भाकर ने बताया कि इस ट्रेन में वही यात्री गए, जिन्होंने पंजीकरण करा रखा था।

बाद में ट्रेन के रवाना होने के बाद बाहर जो अतिरिक्त भीड़ जमा हुई थी, उसे पुलिस और अन्य सुरक्षाकर्मियों ने हटाया। गनीमत रही कि इस दौरान कोई अप्रिय घटना सामने नहीं आई।

इससे पहले पिछले महीने भी मुंबई के बांद्रा स्टेशन के बाहर हजारों लोग इकट्ठा हो गए और वे घर भेजने की मांग करने लगे थे।

Home / Miscellenous India / मुंबई: ट्रेन पकड़ने की आस में बांद्रा स्टेशन पर जमा हुई मजदूरों की भीड़, पुलिस के छूटे पसीने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो