scriptमहाराष्ट्र से बाहर आईपीएल कराने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती | Mumbai Cricket Association moves Supreme Court against IPL ban in Maharashtra | Patrika News

महाराष्ट्र से बाहर आईपीएल कराने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती

Published: Apr 22, 2016 03:39:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने HC के उस फैसले को चुनौती दी
है, जिसमें 30 अप्रेल के बाद IPL के सभी मैच महाराष्ट्र से बाहर कराने का
निर्देश दिया था

IPL 2017

IPL 2017

नई दिल्ली। महाराष्ट्र से बाहर आईपीएल-9 के मैच कराने का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने बॉम्बे हाईकोर्ट के उस फैसले को चुनौती दी है जिसमें 30 अप्रेल के बाद आईपीएल के सभी मैच महाराष्ट्र से बाहर कराने का निर्देश दिया था। सुप्रीम कोर्ट 25 अप्रेल को मामले पर सुनवाई करेगी।

महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के वकील कपिल सिब्बल ने जस्टिस दीपक मिश्र और जस्टिस शिव कीर्ति की पीठ के समक्ष याचिका का उल्लेख किया। महाराष्ट्र क्रिकेट संघ ने अपनी याचिका में महाराष्ट्र में मैच कराने की अनुमति देने की मांग की है। क्रिकेट संघ ने कहा है कि वह क्रिकेट की पिचों के लिए पीने योग्य पानी का इस्तेमाल नहीं करेगा बल्कि सीवेज के पानी को साफ करके इस्तेमाल करेगा। महाराष्ट्र क्रिकेट संघ के वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि हम महाराष्ट्र के लोगों के खिलाफ नहीं है और हमारी संवेदना उनके साथ है।

बॉम्बे हाईकोर्ट ने महाराष्ट्र में आईपीएल मैचों के आयोजन पर रोक लगा दी थी। एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने कहा था कि जिन राज्यों में पानी हैं,वहां मैच करवाइए। महाराष्ट्र को इस वक्त सूखे का सामना करना पड़ रहा है इसलिए यहां मैचों के आयोजन की मंजूरी नहीं दी जा सकती। बॉम्बे हाईकोर्ट ने कहा था कि मैच हटाने से भले ही सूखे से प्रभावित लोगों पर कोई खास असर नहीं होगा लेकिन इससे एक अच्छा संदेश जरुर जाएगा। हैरानी की बात ये है कि जब बॉम्बे हाईकोर्ट का फैसला आया था तब आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा ता कि वह इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती नहीं देंगे।

हाईकोर्ट के फैसले के बाद तीन आईपीएल मैच राजस्थान में कराने का फैसला हुआ है लेकिन इसको लेकर भी लोग कोर्ट में चले गए हैं। राजस्थान हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल की गई। हाईकोर्ट ने बीसीसीआई और राज्य सरकार को नोटिस जारी कर पूछा है कि आईपीएल मैच एक सूखाग्रस्त राज्य से दूसरे सूखाग्रस्त राज्य में क्यों शिफ्ट किए गए?
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो