scriptMumbai Gas Leak: तमाम इलाकों से मिली शिकायत के बाद आधी रात को हालात आए काबू में | Mumbai Gas Leak: BMC gets many complaints from various locations, situation under contorl now | Patrika News

Mumbai Gas Leak: तमाम इलाकों से मिली शिकायत के बाद आधी रात को हालात आए काबू में

locationनई दिल्लीPublished: Jun 07, 2020 09:06:48 am

Mumbai Gas Leak के Ghatkopar, Powai, Vikhroli, Chembur से मिली शिकायतें।
BMC के मुताबिक इन इलाकों में 17 Fire Brigade की गाड़ियां तैनात की गईं।
इससे पहले सितंबर 2019 में इसी तरह की गैस रिसाव ( Gas Leak ) की शिकायत दर्ज की गई थीं।

mumbai gas leak

mumbai gas leak

मुंबई। मुंबई के घाटकोपर, पवई, विक्रोली, चेंबूर इलाकों से शनिवार देर रात कई लोगों ने संदिग्ध गैस रिसाव ( Mumbai Gas Leak ) की शिकायत की। बृहन्मुंबई नगर निगम ( BMC ) ने शुरुआत में बताया था कि कि मुंबई फायर ब्रिगेड ( MFB ) शिकायत की जांच में लगी थी और स्रोत का पता लगाने की कोशिश में जुटी रही। हालांकि देर रात सवा दो बजे हालात पर नियंत्रण पाया गया।
Unlock 1.0 में मंदिर-मस्जिद जैसे धार्मिक स्थलों को खोलने पर गृह मंत्रालय सख्त, जारी की कड़ी गाइडलाइंस

शुरुआती जानकारी देते हुए बीएमसी के आपदा प्रबंधन सेल ( BMC Disaster Management Cell ) ने इस घटना को रात 9:53 बजे का बताया था। अधिकारियों को गोवंडी (पूर्व) में अमरीकी विटामिन कंपनी में गैस रिसाव की सूचना मिली थी। वहीं, मुंबई फायर ब्रिगेड के प्रभात राहंगडाले के मुताबिक कि गैस का स्रोत अपुष्ट है, उनकी टीम जांच कर रही थी।
इस संबंध में बीएमसी ने एक ट्वीट में कहा, “हमें चेंबूर, घाटकोपर, कंजुरमर्ग, विक्रोली और पवई के निवासियों से संदिग्ध गैस रिसाव की कुछ शिकायतें मिली हैं। फायर ब्रिगेड जांच कर रही है और हम जल्द ही तथ्यों को अपडेट करेंगे।”
https://twitter.com/hashtag/BMCUpdates?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बीएमसी ने एक ट्वीट में कहा, “बीएमसी अपील करता है कि कृपया ना परेशान हों ना परेशानी फैलाएं। एहतियात के तौर पर स्थिति की स्थिति पर नजर रखने के लिए 13 अग्नि उपकरणों को निगरानी के लिए तैनात किया गया है। अगर किसी को दुर्गंध की वजह से परेशानी होती है तो वह कृपया एक गीला तौलिया या कपड़ा अपनी नाक को ढकते हुए मुंह ढक ले।”
इरडा ने पेश किया 50 हजार से 5 लाख तक कोरोना बीमा, कमरे की डेली लिमिट 5000 रुपये और भी बहुत कुछ

बाद में बीएमसी ने ट्वीट कर लिखा, “स्थिति नियंत्रण में है। सभी आवश्यक संसाधन जुटा लिए गए हैं। गंध कहां से आ रही थी, इसकी जांच की जा रही है। सार्वजनिक घोषणा प्रणाली से लैस 17 अग्नि उपकरण भेज दिए गए हैं और आवश्यकता पड़ने पर प्रतिक्रिया के लिए तैयार हैं।”
इससे पहले सितंबर 2019 में भी लोगों द्वारा इसी तरह की गैस रिसाव की शिकायत दर्ज की गई थी, हालांकि गैस रिसाव के स्रोत का पता लगा लिया गया था। बीएमसी के आपदा प्रबंधन विभाग को 15 से अधिक स्थानों से लगभग 37 शिकायतें मिलीं थीं। इसके बाद एमएफबी द्वारा 50 से अधिक शिकायतें और मुंबई पुलिस द्वारा भी कुछ शिकायतें मिलीं थीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो