scriptयह 7 सवाल छोड़ गया फारूक अब्दुल्ला के घर में मारा गया युवक मुर्फाद शाह | Murfad Shah: Unsolved mystery of man killed in Farooq Abdullah house | Patrika News
विविध भारत

यह 7 सवाल छोड़ गया फारूक अब्दुल्ला के घर में मारा गया युवक मुर्फाद शाह

जम्मू स्थित डॉ. फारूक अब्दुल्ला के घर में कथितरूप से जबरन घुसने वाले 26 वर्षीय मुर्फाद शाह की हत्या कई सवाल खड़े कर रही है। जानिए बड़े प्रश्न।

नई दिल्लीAug 06, 2018 / 03:25 pm

अमित कुमार बाजपेयी

Murfad Shah Jammu Kashmir

यह 7 सवाल छोड़ गया फारूक अब्दुल्ला के घर में मारा गया युवक मुर्फाद शाह

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और श्रीनगर के सांसद डॉ. फारूक अब्दुल्ला के भठिंडी स्थित आवास पर शनिवार सुबह एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत वहां तैनात सुरक्षाबलों की गोली से हो गई। 26 वर्षीय मुर्फाद शाह पर आरोप था कि उसने जबरन अब्दुल्ला के घर घुसने का प्रयास किया और अपनी एक्सयूवी 500 लेकर गेट से टकराते हुए सीधे अंदर पहुंच गया। उसे रोकने का प्रयास किया गया लेकिन वो हाथापाई पर उतर आया और इस दौरान उसे गोली मार दी गई। हालांकि मुर्फाद या उसकी एसयूवी से कोई असलाह या विस्फोटक बरामद नहीं हुआ। पुलिस-सुरक्षाबलों की यह थ्योरी मुर्फाद की मौत पर कई बड़े सवाल खड़े करती है।
जानिए पुलिस-सुरक्षा बलों का बयान

सबसे पहले तो जान लीजिए पुलिस का बयान। जम्मू के पुलिस अधीक्षक डॉ. विवेक गुप्ता के मुताबिक शनिवार सुबह मुर्फाद शाह (26) नामक युवक 10:13 बजे तेज रफ्तार एक्सयूवी में सवार होकर आया और उसकी गाड़ी डॉ. फारूक अब्दुल्ला के घर के दरवाजे से जा टकराई। इसके बाद युवक ने उनके घर में घुसने का जबरन प्रयास किया और चेतावनी दिए जाने पर भी जब उसने सुरक्षाबलों की बात न मानी तो वहां तैनात जवानों ने उस पर गोली चलाई और उसकी मौत हो गई।

Home / Miscellenous India / यह 7 सवाल छोड़ गया फारूक अब्दुल्ला के घर में मारा गया युवक मुर्फाद शाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो