मुस्लिम पक्षकार ने अयोध्या फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की रिव्यू पिटीशन

  • फैसले पर पुनर्विचार की मांग की
  • कुल चार पुनर्विचार याचिकाएं की जा सकती हैं दायर
  • सुन्नी वक्फ बोर्ड दायर नहीं करेगा याचिका

अयोध्या पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ मुस्लिम पक्ष की ओर से सोमवार को रिव्यू पिटीशन दाखिल कर दी गई है। जानकारी के अनुसार मौलाना सैयद अशद राशिदी ने एम सिद्दीक की ओर से 217 पेज की याचिका दाखिल की है। इसमें सुप्रीम कोर्ट से 9 नवंबर 2019 को दिए गए फैसले पर पुनर्विचार की मांग की गई है। याचिका में कहा गया है कि उन्होंने पूरे मामले को चुनौती नहीं दी है।

चार याचिकाएं हो सकती हैं दाखिल

गौर हो, इस मामले में कुल चार पुनर्विचार याचिकाएं दाखिल की जाएंगी। इसमें जमीयत उलेमा-ए-हिंद और मुस्लिम पक्षकार शामिल हैं। वहीं आल इंडिया पर्सनल लॉ बोर्ड की ओर से 6 दिसंबर को याचिका दाखिल की जा सकती है।

सुन्नी वक्फ बोर्ड दाखिल नहीं करेगा याचिका

दूसरी ओर, इस विवाद में सबसे बड़े पक्षकार सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने पुनर्विचार याचिका दाखिल न करने का निर्णय लिया है। 26 नवंबर को लखनऊ में हुई मीटिंग में बहुमत से इस निर्णय पर मुहर लगाई जा चुकी है। हालांकि बैठक में पांच एकड़ जमीन पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया जा सका है। इस पर राय बनाने के लिए सदस्यों ने और समय की मांग की है।

Navyavesh Navrahi
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned