scriptमुस्लिम पक्षकार ने अयोध्या फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की रिव्यू पिटीशन | Muslim party filed review petition in Supreme Court against Ayodhya verdict | Patrika News
विविध भारत

मुस्लिम पक्षकार ने अयोध्या फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की रिव्यू पिटीशन

फैसले पर पुनर्विचार की मांग की
कुल चार पुनर्विचार याचिकाएं की जा सकती हैं दायर
सुन्नी वक्फ बोर्ड दायर नहीं करेगा याचिका

Dec 02, 2019 / 09:34 pm

Navyavesh Navrahi

supreme_court_fb.jpg
अयोध्या पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ मुस्लिम पक्ष की ओर से सोमवार को रिव्यू पिटीशन दाखिल कर दी गई है। जानकारी के अनुसार मौलाना सैयद अशद राशिदी ने एम सिद्दीक की ओर से 217 पेज की याचिका दाखिल की है। इसमें सुप्रीम कोर्ट से 9 नवंबर 2019 को दिए गए फैसले पर पुनर्विचार की मांग की गई है। याचिका में कहा गया है कि उन्होंने पूरे मामले को चुनौती नहीं दी है।
चार याचिकाएं हो सकती हैं दाखिल

गौर हो, इस मामले में कुल चार पुनर्विचार याचिकाएं दाखिल की जाएंगी। इसमें जमीयत उलेमा-ए-हिंद और मुस्लिम पक्षकार शामिल हैं। वहीं आल इंडिया पर्सनल लॉ बोर्ड की ओर से 6 दिसंबर को याचिका दाखिल की जा सकती है।
सुन्नी वक्फ बोर्ड दाखिल नहीं करेगा याचिका

दूसरी ओर, इस विवाद में सबसे बड़े पक्षकार सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने पुनर्विचार याचिका दाखिल न करने का निर्णय लिया है। 26 नवंबर को लखनऊ में हुई मीटिंग में बहुमत से इस निर्णय पर मुहर लगाई जा चुकी है। हालांकि बैठक में पांच एकड़ जमीन पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया जा सका है। इस पर राय बनाने के लिए सदस्यों ने और समय की मांग की है।

Home / Miscellenous India / मुस्लिम पक्षकार ने अयोध्या फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की रिव्यू पिटीशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो