scriptगुजरात दौरा: PM मोदी ने कहा GST में बदलाव से 15 दिन पहले आई दिवाली | Visit to Gujarat: PM Modi said Diwali 15 days before the change in GST | Patrika News
विविध भारत

गुजरात दौरा: PM मोदी ने कहा GST में बदलाव से 15 दिन पहले आई दिवाली

पीएम के पांच भाई बहनों में सबसे बड़े भाई सोमाभाई मोदी ने बताया कि प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी पहली बार वडनगर आ रहे हैं।

अहमदाबादOct 07, 2017 / 02:13 pm

Rahul Chauhan

PM

अहमदाबाद: अपने दिवसीय गुजरात दौरे पर निकले पीएम नरेन्द्र मोदी जामनगर पहुंच गए हैं। हां उन्होंने द्वारकाधीश मंदिर के दर्शन किए। पीएम का राज्य के सीएम विजय रूपानी समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने स्वागत किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओखा-बेट द्वारका पुल की आधारशिला रखी। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने अपने कार्यकाल की उपबल्धियां गिनाई। लेकिन उनका पूरा फोकस जीएसटी पर रहा। पीएम ने कहा कि जीएसटी काउंसिल के शुक्रवार को लिए फैसले की वजह से दिवाली 15 दिन पहले आ गई। प्रधानमंत्री ने अपने भाषण के दौरान कहा कि लोग कह रहे हैं कि देश में 15 दिन पहले दिवाली आ गई है। पूरे देश में दिवाली सा माहौल है। उन्होंने कहा कि हमने जीएसटी पर एकबार फिर से विचार किया। पीएम ने यह भी कहा कि हम नहीं चाहते कि देश का व्यापारी वर्ग रेड टेपिज्म (लाल फीताशाही) व बाबूगिरी में फंस जाए। ऐसे में तीन का जो फीडबैक आया है उसके आधार पर जीएसटी में बदलाव किए गए हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि सिम्पल टैक्स को और अधिक सिंपल बना दिया गया है। मोदी ने जीएसटी को लेकर आई आलोचनाओं के बारे बोलते हुए कहा कि हमने पहले भी कहा था कि एक बार जीएसटी लागू करने के बाद 3 महीने उसकी स्टडी करेंंगे। जिसके बाद जहां कहीं भी कभी होगी उसको दुरुस्त किया जाएगा।

 

https://twitter.com/ANI/status/916558468261150720?ref_src=twsrc%5Etfw

मछुआरों को साधने का प्रयास

प्रधानमंत्री ने मछुआरों की जीवन पर बोलते हुए कहा कि मछुआरे भाई-बहनों के लिए एक महत्वाकांक्षी योजना शुरू की गई है। उनके लिए एक योजना शुरू की गई है, जो उनके जीवन में आमूल-चूल बदलावा लगाएगी। उन्होंने कहा कि आज हमारा मछुआरा जिसके पास छोटी-छोटी बोट हैं। 10-12 नॉटिकल माइ से आगे जा नहीं पाता है। अब सरकार मछुआरों के ग्रुप को सस्ती दरों में ऋण उपलब्ध कराएगी, ताकि वो बड़ी नाव खरीद सकें। इसका फायदा यह होगा कि वो ज्यादा नॉटिकल माइल सुरक्ष‍ित जाकर मछली पकड़ सकेंगे. समुद्री तटों को ब्लू इकनॉमी द्वारा टूरिज्म इकनॉमी द्वारा आगे बढ़ाने की योजना है।

https://twitter.com/ANI/status/916556106050109441?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/916535654497927168?ref_src=twsrc%5Etfw

दो दिन के गुजरात दौरे पर रहेंगे

पीएम के पांच भाई बहनों में सबसे बड़े भाई सोमाभाई मोदी ने बताया कि प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी पहली बार वडनगर आ रहे हैं और इसको लेकर वडनगर और आसपास के गांव बादरपुर, मोलीपुर समेत इस पूरे इलाके में भारी उत्साह है। उन्होंने कहा कि वे देश की सेवा में लगे हैं और हम सभी का आर्शीवाद उनके साथ है। उन्होंने बताया कि वडनगर में उनके पिताजी ने 1949 में मकान बनाया था लेकिन उसके बगल से नगरपालिका की पाइप गुजरती थी, उसके लीकेज के कारण मकान को क्षति पहुंची और फिर 2001 के भूकंप के दौरान नुकसान हुआ। वह घर जर्जर हो गया था, इसलिये हमने उसे बेच दिया। सोमाभाई मोदी ने बताया कि हमारे पास वडनगर में कुछ जमीन है, जहां मैंने बुजुर्गो के लिये आश्रय स्थल बनाया है। नरेन्द्र मोदी के बाल्यकाल के शिक्षक रहे डा प्रह्लाद पटेल ने बताया कि काफी समय से उनसे मुलाकात नहीं हो पाई है लेकिन समय समय पर उनका पत्र आ जाता है। इस बार उनके वडनगर आने पर मिलने का मौका मिलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 और 8 अक्टूबर को दो दिन के गुजरात दौरे पर रहेंगे।

 

Home / Miscellenous India / गुजरात दौरा: PM मोदी ने कहा GST में बदलाव से 15 दिन पहले आई दिवाली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो