scriptNews of the hour: प्रियंका गांधी के बयान से लेकर मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल के अंतिम संस्कार तक 5 बड़ी खबरें | New of the hour | Patrika News
विविध भारत

News of the hour: प्रियंका गांधी के बयान से लेकर मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल के अंतिम संस्कार तक 5 बड़ी खबरें

जानिए, इस घंटे की 5 बड़ी ख़बरें

नई दिल्लीFeb 19, 2019 / 12:27 pm

Siddharth Priyadarshi

news of the hour

प्रियंका गांधी के बयान से लेकर मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल के अंतिम संस्कार तक 5 बड़ी खबरें

पार्टी कमजोर करने वाले नेताओं को दिखाया जा सकता है बाहर का रास्ता

कांग्रेस पार्टी का महासचिव नियुक्‍त करने के बाद से प्रियंका गांधी लोकसभा चुनाव में पार्टी के जीत को लेकर काफी गंभीर हो गई हैं। खासकर मिशन यूपी को वह अपने लिए सबसे बड़ी चुनौती मानकर चल रही हैं। यही कारण है कि लखनऊ से चुनावी तैयारियों का आगाज करने वाली प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों के सियासी माहौल का बारीकी से जायजा ले रही हैं। इसका असर भी दिखाई देने लगा है। उन्‍होंने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को साफ शब्‍दों में कह दिया है कि पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। या तो पार्टी के नेता पूरी प्रतिबद्धता के साथ पार्टी हित में काम करें या कार्रवाई को झेलने के लिए तैयार रहें।

दिल्ली के नरेला में भीषण आग

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक के बाद एक आग लगने की खबरे सामने आ रही हैं। अभी करोल बाग स्थित एक पांच मंजिला होटल में लगी भीषण आग का मामला शांत नहीं हुआ था कि मंगलवार को नरेला के इंडस्ट्रियल एरिया में बड़े हादसे की जानकारी सामने आई है। जानकारी के अनुसार नरेला इंडस्ट्रियल एरिया की एक जूते की फैक्ट्री में आग लग गई। सूचना पर पहुंची दमकल की 12 गाड़ियों ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया। आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों में राष्ट्रीय राजधानी में आग की यह पांचवीं बड़ी घटना है। हाल ही में दिल्ली के करोल बाग स्थित होटल अर्पित पैलेस में आग लगने की जानकारी सामने आई थी। इस हादसे में 17 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी।

आज वारणसी के दौरे पर पीएम मोदी

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी दौरे पर हैं। मंगलवार 19 फरवरी को पीएम काशी को 3382 करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं की सौगात देंगे। पीएम संत रविदास मंदिर में दर्शन के बाद यहाँ लंगर भी चखेंगे। साथ ही वह औढ़ेगांव में विशाल जन सभा को संबोधित करेंगे।

अरविंद केजरीवाल और आप विधायक अलका लांबा के बीच फिर तनातनी

आम आदमी पार्टी में नेताओं के बीच तनातनी बढ़ती जा रही है।अरविंद केजरीवाल और चांदनी चौक से आप विधायक अलका लांबा के बीचएक नए मुद्दे को लेकर विवाद शुरू हो गया है। नया मामला चांदनी चौक विधानसभा के जामा मस्जिद क्षेत्र में सीएम केजरीवाल की जनसभा से जुड़ा है। इस क्षेत्र से आप की नेता अलका लांबा विधायक हैं। बुधवार को सीएम केजरीवाल इस इलाके में जनसभा करने जा रहे हैं लेकिन अलका लाम्बा का कहा है कि उन्हें इस बात की सूचना तक नहीं है। उन्‍होंने कहा कि 20 फरवरी को चांदनी चौक विधानसभा के जामा मस्जिद क्षेत्र में मुख्यमंत्री जनसभा करने आ रहे हैं, जिसकी पार्टी के स्‍थानीय विधायक को ही जानकारी नहीं दी गई है।

मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल की देहरादून में अंतिम विदाई

पुलवामा में शहीद मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल को उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में अंतिम विदाई दी जा रही है। मेजर का पार्थिव शरीर सोमवार को उनके देहरादून स्थित आवास पर पहुंचा। मेजर का ढौंडियाल का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। इस दौरान मेजर के अंतिम दर्शन करने को हजारों की तदाद में भीड़ उमड़ पड़ी। लोगों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद और मेजर ढौंडियाल अमर रहें के नारे लगाए। वहीं, शहीद मेजर की पत्नी ने जब पति का पार्थिव शरीर देखा तो वह भावुक हो गई। इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत भी उपस्थित थे।

Home / Miscellenous India / News of the hour: प्रियंका गांधी के बयान से लेकर मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल के अंतिम संस्कार तक 5 बड़ी खबरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो