scriptNEWS Of THE HOUR- पुलवामा हमले पर पाक सेना की प्रेस कॉन्फ्रेंस से लेकर पीएम मोदी को शांति सम्मान तक की 5 बड़ी खबरें | NEWS Of THE HOUR - 5 big news from the Pakistan Army press conference on the Pulwama attack to peace honouree PM Modi | Patrika News
विविध भारत

NEWS Of THE HOUR- पुलवामा हमले पर पाक सेना की प्रेस कॉन्फ्रेंस से लेकर पीएम मोदी को शांति सम्मान तक की 5 बड़ी खबरें

पीएम मोदी दक्षिण कोरिया में सियोल शांति पुरस्कार से सम्मानित
पुलवामा हमले को लेकर राजनाथ सिंह का बड़ा बयान
UP एटीएस की बड़ी कामयाबी, 2 आतंकियों को किया गिरफ्तार
पाक का पानी रोकने पर अंतिम फैसला लेंगे पीएम मोदी: गड़करी
पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तान की सेना ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

 

Feb 22, 2019 / 05:12 pm

Anil Kumar

पीएम मोदी को सियोल शांति सम्मान

NEWS Of THE HOUR- पुलवामा हमले पर पाक सेना की प्रेस कॉन्फ्रेंस से लेकर पीएम मोदी को शांति सम्मान तक की 5 बड़ी खबरें

1- पीएम मोदी दक्षिण कोरिया में सियोल शांति पुरस्कार से सम्मानित

दक्षिण कोरिया दौरे के दूसरे दिन पीएम मोदी को सियोल शांति पुरस्कार से नवाजा गया। इस पुरस्कार से सम्मानित होने वाले प्रधानमंत्री मोदी पहले भारतीय व्यक्ति हैं। पुरस्कार लेने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ दुनिया को एक होने की जरूरत है। इससे पहले पीएम मोदी ने पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। वहीं पीएम मोदी ने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन से भी मुलाकात की।

2. पुलवामा हमले को लेकर राजनाथ सिंह का बड़ा बयान

पुलवामा आतंकी हमले पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बड़ा बयान दिया है। राजनाथ ने कहा कि पाकिस्तान का हुक्का-पानी बंद होने से हमें संतोष नहीं है, अभी यह सिर्फ शुरुआत है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान पर उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले के बाद जिस पीएम ने हमारे शहीद जवानों के प्रति श्रद्धांजलि तक अर्पित न की हो, वह आतंकवाद पर भारत के साथ क्या बातचीत करेगा, अब बातचीत का वक्त निकल चुका है।

3- UP एटीएस की बड़ी कामयाबी, 2 आतंकियों को किया गिरफ्तार

14 फरवरी को पुलवामा में हुए राज्य के सबसे बड़े आतंकी हमले के बाद देश की सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हैं। शुक्रवार को उत्तर प्रदेश ATS ने बड़ी कार्रवाई करते हुए देवबंद से 2 आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए आतंकियों का काम जैश-ए-मोहम्मद के लिए नए आतंकियों की भर्ती कराना था। गिरफ्तारी के बाद उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि उनके पास से बड़ी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई है।

4- पाक का पानी रोकने पर अंतिम फैसला लेंगे पीएम मोदी: गड़करी

पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान का पानी रोकने की दिशा में गडकरी का फिर बयान आया है। केंद्रीय मंत्री गड़करी ने कहा कि पाकिस्तान का पानी रोकने पर अंतिम फैसला पीएम मोदी लेंगे। उन्होंने आगे कहा कि मैंने अपने विभाग से टेक्निकल डिजाइन मांगा है।

5- पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तान की सेना ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तानी सेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भारत पर निशाना साधा। पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि पुलवामा को लेकर भारत ने इल्जाम लगाए उसपर पाकिस्तान ने जांच की। जांच में पाया गया कि भारत ने बिना सबूत पाकिस्तान पर इल्जाम लगा दिए । इस दौरान पाक सेना ने भारत पर पाकिस्तान में आतंकवाद फैलाने का आरोप लगा दिया। साथ ही कहा कि पाकिस्तान में बड़ी इवेंट के वक्त ही भारत दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है। पाकिस्तान में 8 बड़े कार्यक्रम होने हैं। सेना ने कहा कि चुनाव से पहले ऐसी घटनाएं होती हैं। हमें इस घटना से कोई फायदा नहीं पहुंचा।

Home / Miscellenous India / NEWS Of THE HOUR- पुलवामा हमले पर पाक सेना की प्रेस कॉन्फ्रेंस से लेकर पीएम मोदी को शांति सम्मान तक की 5 बड़ी खबरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो