scriptNEWS OF THE HOUR- सेनाध्यक्षों की होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस से लेकर अभिनंदन की रिहाई के ऐलान तक की 5 बड़ी खबरें | NEWS OF THE HOUR - 5 big news from the press conferences to the tri-service Chiefs till the announcement of the release of abhinandan | Patrika News
विविध भारत

NEWS OF THE HOUR- सेनाध्यक्षों की होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस से लेकर अभिनंदन की रिहाई के ऐलान तक की 5 बड़ी खबरें

तीनों सेनाध्यक्ष शाम सात बजे करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस
भारतीय पायलट अभिनंद को रिहा करेगा पाकिस्तान
पाकिस्तान को पीएम मोदी की कड़ी फटकार
पाक ने फिर से खोला एयर स्पेस
भारत-पाक के बीच मध्यस्था निभा रहा है अमरीका

नई दिल्लीFeb 28, 2019 / 05:59 pm

Anil Kumar

सेनाध्यक्षों की होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस से लेकर अभिनंदन की रिहाई के ऐलान तक की 5 बड़ी खबरें

सेनाध्यक्षों की होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस से लेकर अभिनंदन की रिहाई के ऐलान तक की 5 बड़ी खबरें

1- तीनों सेनाध्यक्ष शाम सात बजे करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

भारत पाक के बीच बढ़ते तनाव को लेकर मौजूदा हालात के बारे में जानकारी देने के लिए तीनों सेनाध्यक्ष आज शाम सात बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। इससे पहले यह कॉन्फ्रेंस शाम को पांच बजे होने वाली थी। लेकिन अचानक इसे टाल कर सात बजे कर दिया गया। कयास लगाए जा रहे हैं कि पाकिस्तान की ओर से बड़े ऐलान के बाद यह निर्णय लिया गया है। पाकिस्तान ने शाम के करीब पांच बजे यह ऐलान किया कि भारतीय पायलट अभिनंदन वर्तमान को कल रिहाय किया जाएगा। संभवत: तीनों सेनाध्यक्ष इस संबंध में भी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इसकी जानकारी देंगे।

2- भारतीय पायलट अभिनंद को रिहा करेगा पाकिस्तान

भारत-पाक के बीच तनाव का मौहाल बना हुआ है और इस बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बड़ा बयान दिया है। इमरान खान पाकिस्तान की संसद में साझा सत्र को संबोधित करते हुए यह घोषणा की है कि भारतीय पायलट को कल यानी शुक्रवार को रिहा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भारतीय पायलट अभिनंदन वर्तमान को कल छोड़ा जाएगा। लेकिन उन्होंने यह साफ कर दिया कि भारत इसे हमारी कमजोरी न समझे। इमरान खान ने कहा कि हम जो भी कर रहे हैं वह शांति बहाल करने के लिए कर रहे हैं।

3- पाकिस्तान को पीएम मोदी की कड़ी फटकार

पीएम मोदी ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देशभर के भाजपा के बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं से बातचीत भी की। पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पाकिस्तान को भी फटकार लगाई। पीएम ने कहा कि हमारे देश को अस्थिर करने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन हम न तो रुकेंगे और न हीं झूकेंगे। उन्होंने आगे कहा कि इस समय देश की भावनाएं अलग हैं, सेना सीमा पर पराक्रम दिखा रही है। हमें चट्टान बनकर खड़े रहना है। इस समय पूरा देश एक है, हमें अपनी सेना पर पूरा भरोसा है। हमें ऐसा कुछ भी नहीं करना है जिससे सेना का मनोबल घटे। बता दें कि दोनों देशों के बीच मौजूदा समय में तनाव काफी बढ़ गया है।

4- पाक ने फिर से खोला एयर स्पेस

भारत-पाक के बीच जंग जैसे हालात बने हुए हैं। लिहाजा पाकिस्तान ने बुधवार को अपने सभी एयर स्पेस को बंद कर दिया था। हालांकि गुरुवार को एक बड़ा फैसला लेते हुए पाकिस्तान ने फिर से अपने एयर स्पेस को खोल दिया है। पाकिस्तान ने यह फैसला अंतर्राष्ट्रीय दबाव के कारण लिया है। क्योंकि कई अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें इससे प्रभावित हो रही थी। इसके अलावा सैंकड़ों यात्री हवाई अड्डों पर फंसे थे। बता दें कि भारत के साथ बढ़ते तनाव के मद्देनजर पाकिस्तान ने बुधवार को इस्लामाबाद, लाहौर और कराची सहित प्रमुख हवाई अड्डों पर वाणिज्यिक उड़ानों के लिए अपने हवाई क्षेत्र को अनिश्चित समय के लिए बंद कर दिया था।

5- भारत-पाक के बीच मध्यस्था निभा रहा है अमरीका

भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूदा हालात में तनाव के बीच अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बड़ा बयान दिया है। ट्रंप ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान की तरफ से कुछ आकर्षक खबरें आ रही है। वियतनाम के दौरे पर हनोई पहुंचे ट्रंप ने कहा कि दोनों देशों के बीच उत्पन्न तनाव बहुत जल्द ही खत्म होगा। उन्होंने कहा कि अमरीका दोनों देशों के बीच मध्यस्था की भूमिका निभा रहा है। हमें उम्मीद है कि बहुत जल्द ही दोनों देशों के बीच विवाद खत्म होगा। ट्रंप ने पाक को सलाह दी है कि आतंकवादियों के खिलाफ सख्त और बड़ी कार्रवाई करें।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / Miscellenous India / NEWS OF THE HOUR- सेनाध्यक्षों की होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस से लेकर अभिनंदन की रिहाई के ऐलान तक की 5 बड़ी खबरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो