scriptNEWS OF THE HOUR- पाक पर गृहमंत्री के बयान से लेकर पीएम मोदी को शांति सम्मान तक की 5 बड़ी खबरें | NEWS OF THE HOUR: From the statement of Home Minister's on the Pakistan to the respect of peace to PM Modi, 5 big news | Patrika News
विविध भारत

NEWS OF THE HOUR- पाक पर गृहमंत्री के बयान से लेकर पीएम मोदी को शांति सम्मान तक की 5 बड़ी खबरें

पुलवामा हमले को लेकर राजनाथ सिंह का बड़ा बयान
पीएम मोदी दक्षिण कोरिया में सियोल शांति पुरस्कार से सम्मानित
पाक का पानी रोकने पर अंतिम फैसला लेंगे पीएम मोदी: गड़करी
UP एटीएस की बड़ी कामयाबी, 2 आतंकियों को किया गिरफ्तार

Feb 22, 2019 / 04:20 pm

Anil Kumar

news of the our

NEWS OF THE HOUR- पाक पर गृहमंत्री के बयान से लेकर पीएम मोदी को शांति सम्मान तक की 5 बड़ी खबरें

1. पुलवामा हमले को लेकर राजनाथ सिंह का बड़ा बयान

पुलवामा आतंकी हमले पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बड़ा बयान दिया है। राजनाथ ने कहा कि पाकिस्तान का हुक्का-पानी बंद होने से हमें संतोष नहीं है, अभी यह सिर्फ शुरुआत है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान पर उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले के बाद जिस पीएम ने हमारे शहीद जवानों के प्रति श्रद्धांजलि तक अर्पित न की हो, वह आतंकवाद पर भारत के साथ क्या बातचीत करेगा, अब बातचीत का वक्त निकल चुका है।

2- पीएम मोदी दक्षिण कोरिया में सियोल शांति पुरस्कार से सम्मानित

दक्षिण कोरिया दौरे के दूसरे दिन पीएम मोदी को सियोल शांति पुरस्कार से नवाजा गया। इस पुरस्कार से सम्मानित होने वाले प्रधानमंत्री मोदी पहले भारतीय व्यक्ति हैं। पुरस्कार लेने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ दुनिया को एक होने की जरूरत है। इससे पहले पीएम मोदी ने पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। वहीं पीएम मोदी ने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन से भी मुलाकात की।

3- पाक का पानी रोकने पर अंतिम फैसला लेंगे पीएम मोदी: गड़करी

पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान का पानी रोकने की दिशा में गडकरी का फिर बयान आया है। केंद्रीय मंत्री गड़करी ने कहा कि पाकिस्तान का पानी रोकने पर अंतिम फैसला पीएम मोदी लेंगे। उन्होंने आगे कहा कि मैंने अपने विभाग से टेक्निकल डिजाइन मांगा है।

4- UP एटीएस की बड़ी कामयाबी, 2 आतंकियों को किया गिरफ्तार

14 फरवरी को पुलवामा में हुए राज्य के सबसे बड़े आतंकी हमले के बाद देश की सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हैं। शुक्रवार को उत्तर प्रदेश ATS ने बड़ी कार्रवाई करते हुए देवबंद से 2 आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए आतंकियों का काम जैश-ए-मोहम्मद के लिए नए आतंकियों की भर्ती कराना था। गिरफ्तारी के बाद उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि उनके पास से बड़ी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई है।

5- असम में जहरीली शराब ने ली 17 की जान

असम के गुवाहाटी में जहरी शराब ने 17 लोगों की जान ले ली है। जबकि चार अन्य गंभीर रुप से बीमार व्यक्तियों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों के मुताबिक मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। वहीं इस घटना के बाद अबकारी विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। विभाग के अधिकारियों ने शराब के नमूने जमा कर लिए हैं। गौरतलब है कि हाल ही में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब पीने से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। दोनों राज्यों में इस घटना के बाद हड़कंप मच गया था। उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब पीने से 75 लोगों की मौत हुई थी। वहीं 45 से ज्यादा मौत उत्तराखंड में हुई थी। हालांकि मामले की जांच जारी है। अभी तक इसकी रिपोर्ट नहीं आई है।

Home / Miscellenous India / NEWS OF THE HOUR- पाक पर गृहमंत्री के बयान से लेकर पीएम मोदी को शांति सम्मान तक की 5 बड़ी खबरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो