scriptNEWS OF THE HOUR: इमरान की गीदड़ भभकी से लेकर वायुसेना के विमान क्रैश होने तक घंटे की 5 बड़ी खबरें | NEWS OF THE HOUR: Pakistan PM Imran Khan, PM Modi in Varanasi, Air sho | Patrika News
विविध भारत

NEWS OF THE HOUR: इमरान की गीदड़ भभकी से लेकर वायुसेना के विमान क्रैश होने तक घंटे की 5 बड़ी खबरें

NEWS OF THE HOUR:

नई दिल्लीFeb 19, 2019 / 03:01 pm

अमित कुमार बाजपेयी

PAK IMRAN KHAN

NEWS OF THE HOUR: इमरान की गीदड़ भभकी से लेकर वायुसेना के विमान क्रैश होने तक घंटे की 5 बड़ी खबरें

इमरान ने तोड़ी चुप्पी और दी गीदड़ भभकी

14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के मुद्दे पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को बयान जारी किया. अपने बयान में भारत को दबी जुबान में युद्ध की धमकी भी दे दी है, उन्होंने कहा कि अगर हमपर हमला किया गया तो पाकिस्तान खुला जवाब देगा। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि हिंदुस्तान की सरकार पुलवामा हमले को लेकर बिना किसी सबूत के पाकिस्तान के ऊपर इल्जाम लगा रही है, हमने पहले इसलिए जवाब नहीं दिया क्योंकि सऊदी प्रिंस के दौरे को लेकर हमारा ध्यान था. जब क्राउन प्रिंस वापस गए हैं इसलिए अब मैं जवाब दे रहा हूं। इमरान ने आगे कहा कि अगर भारत की सरकार हमें कोई सबूत देगी तो हम इस मसले पर जांच करने के लिए तैयार है. अपने बयान में इमरान खान ने कहा कि पिछले 15 साल से हम आतंकवाद के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं, इससे हमें कोई फायदा नहीं है. हर बार कश्मीर में कुछ भी होता है तो पाकिस्तान पर इल्जाम लगाया जाता है।
वाराणसी के दौरे पर पीएम मोदी

पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर हैं। मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी में डीजल से इलेक्ट्रिक इंजन में चेंज हुए ट्रेन इंजन को हरी झंडी दिखाई। प्रधानमंत्री ने संत रविदास की जन्मस्थली जाकर उन्हें नमन भी किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर कहा कि काशी के संत रविदास जी के मंदिर में दर्शन करने का सौभाग्य मिला और विकास की परियोजनाओं की नींव रखी। 2016 में मैंने इस प्रांगण को विकसित करने और इसके सौन्दर्यीकरण की बात कही थी, जिसकी मांग दशकों से हो रही थी, लेकिन किसी सरकार ने उसे पूरा नहीं किया था। आज इन सभी कार्यों का शुभारंभ हुआ है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि संत रविदास जी की जन्मस्थली करोड़ों लोगों के लिए आस्था और श्रद्धा का स्थल है.
कर्नाटक में एयर शो के दौरान बड़ा हादसा

कर्नाटक के बेंगलुरु में बुधवार से शुरू हो रहे एयर शो के पहले ही मंगलवार को बड़ा हादसा हुआ है। येलहांका एयरपोर्ट पर एयरशो के दौरान दो सूर्यकिरण एयरक्राफ्ट आपस में टकरा गए। एयरक्राफ्ट के दोनों पायलट सुरक्षित हैं। ये दोनों एयरक्राफ्ट रिहर्सल के दौरान उड़ान भर रहे थे, लेकिन जब ये आसमान में पहुंचे तो आपस में ही टकरा गए। दो साल में होने वाले एयर शो ‘एयरो इंडिया 2019’ का आयोजन 20 से 24 फरवरी 2019 में बेंगलुरू में होगा। इस पांच दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन भारतीय वायुसेना के येलहंका सैन्यअड्डे पर किया जाएगा। इस एयरो शो में वैश्विक और भारतीय एयरोस्पेस की प्रौद्योगिकीयों और उत्पादों को पेश किया जाएगा।
भाजपा और एआईएडीएमके के गठबंधन पर मंथन

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी अपने कुनबे को सहेज कर रखने के साथ-साथ नए सहयोगियों को साथ जोड़ने के मिशन पर जुटी है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज तमिलनाडु में AIADMK के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की घोषणा करने वाले हैं। इनमें पीएमके और डीएमडीके जैसे दल को भी लेने की बात है. अमित शाह के चेन्नई पहुंचने से पहले पीएमके ने अपनी डिमांड बढ़ा दी है. ऐसे में AIADMK ने अपने कोटे से चार सीटें और पीएमके को देकर उसकी सात लोकसभा सीटों की शर्तों को मान लिया है। इससे पहले पीएमके को महज तीन लोकसभा सीटें देने का फॉर्मूला तैयार हुआ था. मंगलवार को बीजेपी और AIADMK गठबंधन का ऐलान हो सकता है. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल इस सिलसिले में चेन्नई पहुंच गए हैं. अमित शाह मंगलवार शाम तक चेन्नई पहुंच सकते है।
पार्टी कमजोर करने वाले नेताओं को दिखाया जा सकता है बाहर का रास्ता

कांग्रेस पार्टी का महासचिव नियुक्‍त करने के बाद से प्रियंका गांधी लोकसभा चुनाव में पार्टी के जीत को लेकर काफी गंभीर हो गई हैं। खासकर मिशन यूपी को वह अपने लिए सबसे बड़ा चुनौती मानकर चल रही हैं। यही कारण है कि लखनऊ से चुनावी तैयारियों का आगाज करने वाली प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों के सियासी माहौल का बारीकी से जायजा ले रही हैं। इसका असर भी दिखाई देने लगा है। उन्‍होंने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को साफ शब्‍दों में कह दिया है कि पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। या तो पार्टी के नेता पूरी प्रतिबद्धता के साथ पार्टी हित में काम करें या कार्रवाई को झेलने के लिए तैयार रहें।

Home / Miscellenous India / NEWS OF THE HOUR: इमरान की गीदड़ भभकी से लेकर वायुसेना के विमान क्रैश होने तक घंटे की 5 बड़ी खबरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो