scriptआॅड इवन मामले में सुनवाई शुरू, NGT ने दिल्ली सरकार को लगाई फटकार | NGT lashes out at Delhi government on odd even system | Patrika News
विविध भारत

आॅड इवन मामले में सुनवाई शुरू, NGT ने दिल्ली सरकार को लगाई फटकार

एनजीटी की ओर से कहा गया था कि ऑड-इवन कार ही नहीं, बल्कि दोपहिया वाहनों और पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं पर भी लागू किया जाए।

Nov 13, 2017 / 11:22 am

Mohit sharma

NGT

नई दिल्ली। राजधानी में ट्रैफिक कंट्रोल को लेकर चलाई जा रही मुहिम ऑड इवन मामले में नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल एनजीटी ने दिल्ली सरकार को फटकार लगाई है। आॅड इवन को लेकर एनजीटी में सुनवाई शुरू हो चुकी है, लेकिन इस दौरान सरकारी वकील की गैर—मौजूदगी से ट्रिब्यूनल ने नाराजगी जाहिर की है। यही नहीं इस पर एनजीटी ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा है कि क्या ये सिर्फ मीडिया को बताने के लिए था।

 

https://twitter.com/hashtag/OddEven?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

एनजीटी ने लगाई थी शर्तें

दरअसल, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सरकार ने ऑड-इवन सिस्टम लागू किया था। दिल्ली सरकार की ओर से यह ट्रैफिक कंट्रोल व बढ़ते प्रदूषण पर लगाम लगाने को लेकर उठाया गया एक कदम था। लेकिन यह सिस्टम लागू करने फैसला ऐन वक्त पर केजरीवाल सरकार ने वापस ले लिया था। असल में आॅड इवन को लेकर एनजीटी की ओर से जो शर्तें निर्धारित की गई थी, उसे सरकार ने मानने में असमर्थता जाहिर की थी। बता दे कि एनजीटी की ओर से कहा गया था कि ऑड-इवन कार ही नहीं, बल्कि दोपहिया वाहनों और पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं पर भी लागू किया जाए। यही नहीं इस सिस्टम से वीवीआईपी को भी अछूता न रखा जाए। एनजीटी की इन शर्तों को मानने में दिल्ली सरकार ने असमर्थता जाहिर की थी।

 

https://twitter.com/ANI/status/929941656949817344?ref_src=twsrc%5Etfw

प्रदूषण का स्तर पीक पर

दिल्ली में प्रदूषण ने इस सीजन के अब तक के सभी रेकॉर्ड तोड़ दिए हैं। रविवार को एयर क्वॉलिटी इंडेक्स 57 पॉइंट की बढ़ोतरी के साथ 460 तक जा पहुंचा। दिन में एक वक्त तो इसने 493 के स्तर को छू लिया, जिससे हालात और खराब हो गए। सेंट्रल पल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के मुताबिक, कई जगह प्रदूषण का स्तर खतरनाक प्लस श्रेणी में रहा। विजिबिलिटी 100 मीटर से भी कम रही। आज भी राहत के आसार नहीं हैं।

Home / Miscellenous India / आॅड इवन मामले में सुनवाई शुरू, NGT ने दिल्ली सरकार को लगाई फटकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो