scriptअब झूठ बोलना बंद, काम में स्पीड लाने के लिए NHAI ने किया ऐप लॉन्च | NHAI launched the app to get the speed at work | Patrika News
विविध भारत

अब झूठ बोलना बंद, काम में स्पीड लाने के लिए NHAI ने किया ऐप लॉन्च

इंजीनियर को हर दिन के कामकाज को एप पर करना होगा अपलोड। काम के बारे में सही जानकारी नहीं मिलने के चलते ऐप लॉन्च किया गया है।

Oct 03, 2017 / 04:35 pm

Prashant Jha

NHAI, NHAI AAP, NHAI NITIN GADKARI
नई दिल्‍ली: भारतीय राष्‍ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) अपने प्रोजेक्‍ट में गति लाने के लिए मोबाइल एप के जरिए इसकी निगरानी करेगा। एनएचएआई ने इसके लिए प्रोजेक्‍ट मॉनिटरिंग इंफार्मेशन एप जारी किया है जो कि कर्मचारियों के कामकाज की निगरानी करेगा। इस एप के जरिए इंजीनियर या राजमार्ग के अन्‍य अधिकारियों को बताना होगा कि आज उन्‍होंने किस प्रोजेक्‍ट का दौरा किया और उसके काम की गति क्‍या है।
अधिकारियों को हर दिन करना पड़ेगा ऐप डाउनलोड

मंगलवार को इस एप को जारी किया गया। इस एप पर फील्‍ड में जाने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों को यह बताना होगा कि किस प्रोजेक्‍ट का मुआयना करने जा रहे हैं, उस प्रोजेक्‍ट की प्रगति रिपोर्ट क्‍या है। इसके लिए अधिकारियों को फोटो भी अपलोड करना होगा ताकि वस्‍तुस्थिति का पता चल सके। सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कुछ दिन पूर्व एनएचएआई को निर्देश दिया था कि जो प्रोजेक्‍ट चल रहे हैं उनके कार्य की क्‍या प्रगति है इसकी रिपोर्ट हर हफ्‍ते मिलनी चाहिए। उसके बाद एनएचएआई ने अधिकारियों को सप्‍ताह में दो दिन प्रोजेक्‍ट का दौरा करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही परियोजना की निगरानी के लिए एप तैयार किया ताकि कहीं गलत सूचना न मिलने पाए।
झूठ बोलने होगा बंद

एनएचएआई इस एप के जरिए राज्‍यों में तैनात प्राधिकरण के समस्‍त क्षेत्रीय अधिकारी, परियोजना निदेशक, चीफ इंजीनियर के अलावा सभी प्रमुख अधिकारियों जोड़ेगा। इस एप के शुरू होने से अब कोई भी अधिकारी या कर्मचारी झूठ नहीं बोल पाएगा। एप के जरिए अगर किसी को कोई समस्‍या भी आ रही है तो उसका तत्काल रूप से समाधान किया जाएगा। दरअसल कई बार देखने को मिला है कि अधिकारी या तो स्पौट पर पहुंच नहीं पाते या फिर पहुंचते भी हैं तो काम के बारे में सही जानकारी नहीं दे पाते। इसी को देखते हुए मंत्रालय ने ऐप जारी करने का फैसला किया है।

Home / Miscellenous India / अब झूठ बोलना बंद, काम में स्पीड लाने के लिए NHAI ने किया ऐप लॉन्च

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो