scriptडीएसपी मामले में एनआईए की कश्मीर में कई स्थानों पर छापेमारी | NIA raids many places in Kashmir in DSP case | Patrika News
विविध भारत

डीएसपी मामले में एनआईए की कश्मीर में कई स्थानों पर छापेमारी

दक्षिणी कश्मीर में कई जगहों पर NIA की छापेमारी
पूछताछ के बाद लिया छापेमारी का फैसला
ठंड से बचने के लिए चंडीगढ़ में ढूंढ़ रहे थे जगह

नई दिल्लीFeb 02, 2020 / 12:58 pm

Navyavesh Navrahi

nia_raid.jpg
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने जम्मू-कश्मीर के निलंबित डीएसपी की गिरफ्तारी से जुड़े मामले में घाटी में रविवार सुबह कई स्थानों पर छापेमारी की। एक रिपोर्ट में अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि- दक्षिणी कश्मीर के कई स्थानों पर एनआईए की कई टीमें गई और कुछ निजी कार्यालयों और आवासों पर छापेमारी की।
https://twitter.com/ANI/status/1223847832815226880?ref_src=twsrc%5Etfw
11 जनवरी को किया गया था गिरफ्तार

बता दें, डीएसपी दविंदर सिंह को 11 जनवरी को आतंकियों के साथ गिरफ्तार किया गया था। आरोप था कि डीएसपी दविंदर आतंकियों को घाटी सी बाहर पहुंचाने में मदद कर रहे थे। एनआईए इस मामले की जांच कर रही है। दविंदर सिंह को पद से निलंबित किया जा चुका है। इस मामले में गिरफ्तार किए गए अन्य लोगों से भी एनआईए पूछताछ कर रही है। इसी के बाद एजेंसी ने छापेमारी की।
कोरोना वायरस: हवाईअड्डों पर हुई 52 हजार यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग

अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी

सिंह के साथ इस मामले मे हिज्बुल के सैयद नवीद मुस्ताक अहमद उर्फ नवीद बाबू और रफी अहमद राठेर को गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा खुद को वकील बता रहे रफी अहमद राठेर और इरफान शफी मीर को गिरफ्तार किया गया था। सबको श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर काजीगुंड में गिरफ्तार किया गया था। बाद में नवीद के भाई सैयद इरफान अहमद को 23 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था। उसे पंजाब से यहां लाया गया।
दिल्ली: एम्स के कार्डियो-थोरैसिस साइंसेस सेंटर में लगी आग, कोई हताहत नहीं

ठंड से बचने के लिए चंडीगढ़ में ढूंढ़ रहा था जगह

रिपोर्ट्स के अनुसार- नवीद लगातार अपने भाई के संपर्क में था। कश्मीर की कड़ाके की ठंड से बचने के लिए उसने उसे चंडीगढ़ में जगह ढूंढ़ने के लिए कहा था। मीर के बारे में बताया जा रहा है कि वे पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं के इशारे पर काम कर रहा है। वह पांच बार पड़ोसी देश में भारतीय पासपोर्ट पर जा चुका है।

Home / Miscellenous India / डीएसपी मामले में एनआईए की कश्मीर में कई स्थानों पर छापेमारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो