scriptनिर्भया के दादा का बयान, बोले- 16 दिसंबर को होती दोषियों को फांसी तो मिलता सुकून | Nirbhaya Grandfather Big Statement on All Accused | Patrika News
विविध भारत

निर्भया के दादा का बयान, बोले- 16 दिसंबर को होती दोषियों को फांसी तो मिलता सुकून

निर्भया गैंगरेप केस ( Nirbhaya Gang Rape ) के दोषियों ( Accused ) को जल्द मिल सकती है फांसी
निर्भया के दादा ( Nirbhaya GrandFather ) ने कहा- 16 दिसंबर को मिलती तो मिलता सुकून

नई दिल्लीDec 16, 2019 / 12:28 pm

Kaushlendra Pathak

file photo

निर्भया गैंगरेप के दोषी ( फाइल फोटो )

नई दिल्ली। सात साल पहले दिल्ली में निर्भया गैंगरेप ( Nirbhaya gang rape ) और मर्डर ( Murder ) केस से देश में हाहाकार मच गया था। अब सबकी निगाहें इस बात पर टिकी है कि आखिर निर्भया गैंगरेप केस के दोषियों को कब फांसी दी जाएगी। बीच में यह खबर आ रही थी कि 16 दिसंबर को चारों दोषियों को फांसी दी जा सकती है। लेकिन, ऐसा नहीं हो सका। इन सबके बीच निर्भया के दादा बयान आया है। उन्होंने कहा कि अगर दोषियों को 16 दिसंबर को ही फांसी होती तो हमें सुकून मिलता है।
पढ़ें- सातवीं बरसी पर भी इंसाफ के इंतजार में निर्भया, मां आशा देवी बोलीं- मुझे भगवान पर है भरोसा

मीडिया से बात करते हुए निर्भया के दादा ने कहा कि घटना वाले दिन ही दोषियों को फांसी दी जाती तो उनके मन को काफी तसल्ली मिलती। निर्भया के दादा लालजी सिंह ने कहा कि अगर ऐसा होता है तो इस प्रकार की घटनाओं को अंजाम देने वालों को कड़ा संदेश मिलेगा और वह किसी के साथ भी इस तरह की दरिंदगी नहीं करेंगे। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि कानूनी प्रक्रिया को देखते हुए 16 दिसंबर को निर्भया के गुनहगारों को फांसी पर लटकाया जाना मुमकिन नहीं है। निर्भया के दादा ने कहा कि मेरी बच्ची के साथ जो हुआ उसे काफी समय बीत गया है लेकिन अब उसके दोषियों को सजा मिलने में विलंब नहीं होना चाहिए। दोषियों से जुड़ी सभी कानूनी बाधाओं को शीघ्र पूरा कर जल्द से जल्द चारों दरिंदों को फांसी दी जानी चाहिए। उन्होंने यहां तक कहा कि हमारी बच्ची के दरिंदों का एक-एक दिन सांस लेना हमें अच्छा नहीं लग रहा।
गौरतलब है कि आज से सात साल पहले 16 दिसंबर की रात छह लोगों ने चलती बस में निर्भया के साथ बारी-बारी से रेप किया था। इसके बाद चलती बस से उन्हें फेंक दिया गया था। पुलिस ने रेप करने वाले सभी छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। इसमें एक दोषी ने आत्महत्या कर ली थी। जबकि, एक नाबालिग दोषी को सुधार गृह में तीन साल की सजा काटने के बाद 2015 में रिहा कर दिया गया था। वहीं, चार लोगों को फांसी की सजा सुनाई गई है। अब देखना यह है कि चारों दोषियों को कब तक फांसी दी जाती है।

Home / Miscellenous India / निर्भया के दादा का बयान, बोले- 16 दिसंबर को होती दोषियों को फांसी तो मिलता सुकून

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो