scriptनितिन गडकरी ने दी अच्‍छे दिन की नई परिभाषा, कहा- वह भी फंस चुके हैं एक बार | nitin gadkari told acche din nahi aate modi government | Patrika News
विविध भारत

नितिन गडकरी ने दी अच्‍छे दिन की नई परिभाषा, कहा- वह भी फंस चुके हैं एक बार

गडकरी ने यह बातें तब कही, जब एक कार्यक्रम में उनसे पूछा गया कि क्या 2019 में लोगों के पास अच्छे दिन आ गए, कहकर वोट मांगने जाएंगे?

नई दिल्लीMar 10, 2018 / 07:20 pm

Mazkoor

modi government

नई दिल्‍ली : केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने मोदी सरकार से अलग अच्‍छे दिन की एक नई परिभाषा गढ़ी। उन्‍होंने एक कार्यक्रम में कहा कि कहा कि अच्छे दिन तो होते ही नहीं, यह तो मानने पर होता है। उन्‍होंने यह भी कहा कि एक बार मीडिया ने उन्हें इसी बात पर फंसा दिया था। उन्‍होंने यह बातें तब कही, जब उस कार्यक्रम में उनसे पूछा गया कि क्या आप लोग 2019 में लोगों के पास अच्छे दिन आ गए, कहकर वोट मांगने जाएंगे? इस पर उन्‍होंने कहा कि नगरसेवक इसलिए रहता है है कि वह एमएलए नहीं बना? एमएलए सोचता है कि वह मंत्री क्यों नहीं बना? वहीं जो मंत्री होता है, वह यह सोचता है कि उसे पसंद का विभाग क्‍यों नहीं मिला? इस तरह अच्छे दिन किसी के आते नहीं।

मानने पर होते हैं अच्‍छे दिन
गडकरी ने कहा कि अच्छे दिन मानने पर होते हैं। अच्छे दिन का मतलब रोटी, कपड़ा और मकान है। मोदी सरकार की उपलब्धि गिनाते हुए गडकरी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में सरकार लाखों गरीबों के लिए मकान बना रही है और ये मकान जिन गरीबों के मिल रहे हैं, क्या ये उनके अच्छे दिन नहीं हैं? क्या एक करोड़ 88 लाख हेक्टेयर जमीन पानी के नीचे आ रही है और पाइपलाइन से डीप एरिगेशन करके हम किसान के खेत को पानी पहुंचा रहे हैं, क्या ये अच्छे दिन नहीं है?

विकसित की जा रही है आधारभूत संरचना
गडकरी ने बताया कि उनके विभाग में महत्वकांक्षी सागरमाला प्रोजेक्ट के लिए 16 लाख करोड़ रुपए की इन्वेस्टमेंट आ रही है। इसमें से 4 लाख करोड़ रुपए से आधारभूत संरचना विकसित की जा रही है। 2 लाख 80 हजार करोड़ रुपए के काम बांट भी दिए गए हैं। साथ ही 12 लाख करोड़ रुपए के स्पेशल इकॉनोमिक जोन, कोस्टल जोन, इंडस्ट्रियल जोन आदि विकसित होंगे, क्या इनसे रोजगार निर्माण नहीं होगा?

सरकार दे रही है 48 कंपनियों को प्‍लॉट
नितिन गडकरी ने बताया कि मुंबई में ताइवान की एक कंपनी 6000 करोड़ रुपए निवेश कर रही है। 40000 लोगों को रोजगार भी देगी। सरकार करीब 48 कंपनियों को प्लॉट दे रही है, तो इससे बड़ी मात्रा में रोजगार पैदा होगा। क्या ये अच्छे दिन नहीं है? सड़क परिवहन मंत्री ने कहा कि विकास हो रहा है, ये जानने के लिए आपको हर चीज के विस्‍तार में जाना पड़ेगा।

Home / Miscellenous India / नितिन गडकरी ने दी अच्‍छे दिन की नई परिभाषा, कहा- वह भी फंस चुके हैं एक बार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो