scriptनहीं लगेगा PM की “मन की बात” पर बैन, EC ने ठुकराई मांग | No objection on Mann Ki Baat say Election Commission | Patrika News
विविध भारत

नहीं लगेगा PM की “मन की बात” पर बैन, EC ने ठुकराई मांग

चुनाव आयोग ने कांग्रेस, जेडीयू व अन्य राजनीतिक दलों की प्रधानमंत्री नरेंद्र के रेडियो शो “मन की बात” पर प्रतिबंध लगाने की मांग ठुकरा दी है

Sep 18, 2015 / 08:10 pm

सुभेश शर्मा

mann ki baat

mann ki baat

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने कांग्रेस, जेडीयू व अन्य राजनीतिक दलों की प्रधानमंत्री नरेंद्र के रेडियो शो “मन की बात” पर प्रतिबंध लगाने की मांग ठुकरा दी है। चुनाव आयोग ने शुक्रवार को कहा कि रविवार को प्रधानमंत्री के “मन की बात” प्रोग्राम के प्रसारण को लेकर कोई आपत्ति नहीं है। हालांकि चुनाव आयोग ने सरकार से कहा है कि “मन की बात” में मतदाताओं को लुभाने व जिस का बात का बिहार चुनाव पर असर हो ऎसी कोई भी बात नहीं की कही जाएगी।

इससे पहले कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर निशाना साधते हुए मांग की थी कि पीएम मोदी के रेडियो शो ‘मन की बात’ पर तब तक बैन लगा देना चाहिए, जब तक बिहार चुनाव पूरे नहीं हो जाते हैं। हालांकि चुनाव आयोग ने कांग्रेस की इस मांग पर सहमति नहीं जताई थी। आयोग ने कहा था कि जब तक मोदी के ‘मन की बात’ से चुनाव के मॉडल कोड ऑफ कंडक्‍ट (आचार संहिता) का उल्‍लंघन नहीं होता है, तब तक इस पर बैन नहीं लगाया जा सकता।

कांग्रेस ने दावा किया था मोदी अपने रेडियो शो की मदद से बिहार के मतदाताओं को लुभा सकते हैं। वह (मोदी) अपनी पार्टी की उपल्बिधयां गिनाकर या फिर वादे कर के मतदाताओं पर असर डाल सकते हैं। बिहार में अगले महीने से मतदान शुरू होना है। बिहार विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए पीएम मोदी ने राज्य में कई रैलियां की हैं। साथ ही चुनाव प्रचार के दौरान बिहार से कई वादे भी किए हैं। भाजपा और उसकी साथी पार्टियों को उम्मीद है कि वे लगातारी तीसरी बार बिहार के मुख्यमंत्री पद का चुनाव लडने जा रहे नीतीश कुमार को मात दे सकते हैं।

गौरतलब है कि बिहार चुनाव का बिगुल बज चुका है और मतदान पांच चरणों में होने हैं। बिहार में 12 अक्टूबर से मतदान शुरू हो रहे हैं और बिहार का सीएम कौन बनेगा, या किसकी पार्टी की लहर चलेगी? इस बात का पता आठ नवंबर को पता चलेगा, जब परिणाम घोषित किए जाएंगे।

Home / Miscellenous India / नहीं लगेगा PM की “मन की बात” पर बैन, EC ने ठुकराई मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो