scriptरक्षा मंत्री ने कहा कि कांग्रेस सदन में राफेल सौदे का मुद्दा उठाती है तो स्‍वागत है उसका | no scam like bofors in rafale minister defence nirmala sitharaman told | Patrika News

रक्षा मंत्री ने कहा कि कांग्रेस सदन में राफेल सौदे का मुद्दा उठाती है तो स्‍वागत है उसका

locationनई दिल्लीPublished: Mar 03, 2018 10:51:42 pm

Submitted by:

Mazkoor

मोदी सरकार ने फ्रांस से 58 हजार करोड़ रुपए में 36 राफेल जेट का सौदा किया है।

rafale

नई दिल्ली : जहां एक तरफ राफेल सौदे में भ्रष्‍टाचार को लेकर कांग्रेस केंद्र सरकार पर आरोप लगी रही है, वहीं देश की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण का कहना है कि इस डील में कहीं कोई भ्रष्‍टाचार नहीं हुआ है। शनिवार को उन्‍होंने कहा कि अगर सदन में कांग्रेस राफेल सौदे में भ्रष्‍टाचार का मुद्दा उठाती है तो वह उसका स्वागत करेंगी। उन्‍होंने कहा कि सोमवार से शुरू हो रहे संसद के बजट सत्र के दौरान अगर कांग्रेस राफेल जेट खरीद के मुद्दे को उठाती है तो उसका जवाब देने के लिए उनकी सरकार पूरी तरह से तैयार है।

कहा, बोफोर्स जैसा हाल नहीं होगा
राफेल सौदे में आरोपों को पूरी तरह खारिज करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि राफेल डील की तुलना बाफोर्स तोप सौदे से नहीं की जा सकती है। राफेल में कोई घोटाला नहीं हुआ है। इसका हाल बोफोर्स की तरह नही होगा। उन्‍होंने यह बातें तब कही संवाददाताओं ने जब उनसे पूछा कि क्या राफेल समझौते का हश्र भी बोफोर्स जैसा होगा। उन्‍होंने कहा कि राफेल सौदा तुलना बोफोर्स से मत कीजिए। यहां कोई घोटाला नहीं हुआ है।

कांग्रेस राफेल मुद्दे पर सरकार पर उठा रही है सवाल
मालूम हो कि कांग्रेस का कहना है कि राफेल डील में घोटाला हुआ है। वह इस मुद्दे पर सरकार पर हमला करती रही है। उसका दावा है कि उसके शासनकाल में जो सौदा हुआ था, वह मोदी सरकार की ओर से 36 राफेल जेट की खरीद से ज्यादा सस्ता था। गौरतलब है कि मोदी सरकार ने फ्रांस से 58 हजार करोड़ रुपए में 36 राफेल जेट का सौदा किया है।

सरकार अधिक जहाज बनाएगी
अपने बयान में उन्‍होंने यह भी कहा कि सरकार देसी तेजस लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट के प्रयोग को और बढ़ावा देगी साथ ही हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) प्राइवेट पार्टी की मदद लेकर और अधिक से अधिक जहाज बनाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो