scriptगूगल मैप अब आपको दिखाएगा साफ टॉयलेट का रास्ता | Now google will tell clean toilet near you | Patrika News
विविध भारत

गूगल मैप अब आपको दिखाएगा साफ टॉयलेट का रास्ता

गूगल मैप भारत के लिए एक नया और रोचक फीचर जल्द ही शुरू करने जा रहा है। गूगल मैप के जरिए भारत में लोग अपने सबसे पास मौजूद साफ टॉयलेट तलाश सकेंगे। 

Nov 18, 2016 / 03:02 pm

toilet

toilet

नई दिल्ली। इन दिनों गूगल सर्च ने लोगों की जिंदगी को पूरी तरह से आसान बना दिया है। तकनीक के मामले में गूगल एक पायनियर साबित हो रहा है। दुनिया में किसी भी जगह पहुंचने में गूगल मैप आपकी मदद कर रहा है। गूगल मैप से अभी तक लोग अपने आसपास के रेस्त्रां, पेट्रोल पंप, रेलवे स्टेशन, एटीएम, अस्पताल और दूसरी जरूरी जगहों को ढूंढ रहे थे।

गूगल मैप पर जल्द ही शुरू होगा ये नया फीचर

गूगल मैप भारत के लिए एक नया और रोचक फीचर जल्द ही शुरू करने जा रहा है। गूगल मैप और गूगल सर्च के जरिए भारत में लोग अपने सबसे पास मौजूद साफ टॉयलेट तलाश सकेंगे। इंटरनेशनल बिजनेस टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार गूगल शहरी विकास मंत्रालय के साथ मिलकर गूगल टॉयलेट लोकेटर को लॉन्चिंग की तैयारी कर रहा है। ये फीचर भारत सरकार के स्वच्छ भारत अभियान से भी जुड़ा हुआ है। गूगल इस सूची में पब्लिक टॉयलेट, सुलभ शौचालय, मॉल्स में मौजूद टॉयलेट, मेट्रो, रेलवे स्टेशन और ऐसी ही जगहों पर मौजूद टॉयलेटों को शामिल करेगा।

दिल्ली-एनसीआर के लिए सबसे पहले शुरू होगी सुविधा

गूगल की ओर से ये प्रक्रिया सबसे पहले दिल्ली-एनसीआर में शुरू की जाएगी। अपने आसपास ये सुविधा खोजने के लिए इंटरनेट यूजर को गूगल मैप पर टॉयलेट, लेवेटरी, सुलभ, शौचालय जैसे शब्दों का इस्तेमाल करना होगा। उसके बाद आसपास मौजूद सभी टॉयलेट की सूची आपके सामने होगी। यूजर इन शौचालयों की साफ-सफाई को लेकर भी फीडबैक दे सकेंगे। लोगों से मिले फीडबैक के आधार पर ही ये निर्धारित किया जाएगा कि साफ-सुथरा टॉयलेट कौनसा है।

Home / Miscellenous India / गूगल मैप अब आपको दिखाएगा साफ टॉयलेट का रास्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो