सीआरपीएफ कार्यक्रम में बोले अजीत डोभाल- आतंकियों के मददगारों को बख्शा नहीं जाएगा

सीआरपीएफ कार्यक्रम में बोले अजीत डोभाल- आतंकियों के मददगारों को बख्शा नहीं जाएगा

  • अजीत डोभाल सीआरपीएफ की 80वीं वार्षिक परेड कार्यक्रम में हुए शामिल
  • एनएसए ने पुलवामा हमले में शहीद हुए 40 जवानों को किया सलाम
  • आतंकियों के मददगारों पर कार्रवाई में संकोच नहीं किया जाएगा।

नई दिल्ली। देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल ने आज गुडगांव में सीआरपीएफ की 80वीं वार्षिक परेड से पहले जवानों को संबोधित किया। एनएसए डोभाल ने अपने संबोधन की शुरुआत पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को सलाम कर कही।

डोभाल ने कहा कि वह पुलवामा के शहीदों को सलाम करते हैं और देश को सीआरपीएफ पर गर्व है। एनएसए ने पाकिस्तान को सख्त संदेश देते हुए कहा कि अब आतंकियों के मददगारों पर कार्रवाई में संकोच नहीं किया जाएगा। डोभाल ने यह भी कहा कि 'हम आतंकवाद का मुकाबला करेंगे। ऐसे में हमे पता है कि क्या करना और कब करना है।'

सीआरपीएफ को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आपका मनोबल बढ़ता है तो पूरे देश का मनोबल बढ़ता है। बंटवारे और पलायन के समय हालात को कंट्रोल करने में सीआरपीएफ ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने यह भी कहा कि वह 37 साल भारतीय पुलिस सेवा में थे। जब भी कभी देश को आंतरिक सुरक्षा की समस्या से जूझना पड़ा, तभी सीआरपीएफ ने हालात संभाले

जवानों के बलिदान को देश नहीं भूला है

कार्यक्रम में बोलते हुए डोभाल ने कहा कि पुलवामा आतंकी हमले और जवानों के बलिदान को देश न भूला है और न कभी भूलेगा। डोभाल ने यह भी कहा कि यह बहुत ही गर्व की बात है इस फोर्स ने 80 साल पूरे कर लिए है। उन्होंने कहा कि यह देश की एक मात्र ऐसी फोर्स है जो 32 लाख वर्ग किलोमीटर की निगरानी करती है। भारत का ऐसा कोई कोना नहीं, जहां इस फोर्स की मौजूगी न हो।

मारे गए थे 200 से 300 आतंकी

आपको बता दें कि पिछल दिनों जम्मू-कश्मीर में पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गया है। इसके बाद भारत ने सख्त कदम उठाते हुए पाकिस्तान और पाक अधिकृत कश्मीर में एयर स्ट्राइक की। भारतीय वायु सेना की इस कार्रवाई में 200 से 300 आतंकी मारे गए थे।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned