ओडिशा: खतरे के निशान से ऊपर बह रही है बैतरणी नदी, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

ओडिशा: खतरे के निशान से ऊपर बह रही है बैतरणी नदी, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

ओडिशा की बैतरणी नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है, जिसे लेकर प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है।

नई दिल्ली। ओडिशा में बैतरणी नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। इसे लोकर प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। विशेष राहत आयुक्त विष्णुपद सेठी ने शनिवार को चार जिला कलेक्टरों को अलर्ट रहने को कहा। बता दें कि प्रशासन ने क्योंझर, जाजपुर, भद्रक और केंद्रापाड़ा जिलों के कलेक्टरों को सूचना जारी करते हुए किसी भी प्रकार की आपदा से निपटने के लिए सचेत रहने को कहा है, क्योंकि ऐसी आशंका जाताई जा रही ऊपरी तराई वाले क्षेत्रों में भारी बारिश से बैतरणी नहीं में बाढ़ की स्थिति पैदा हो सकती है।

यह भी पढ़ें-एयरो इंडिया 2019 के आयोजन स्थल को लेकर सस्पेंस खत्म, यूपी नहीं बेंगलुरु में ही होगा आयोजित

खतरे की निशान से ऊपर बह रही है बैतरणी नदी

प्राप्त सूचनाक के अनुसार, बैतरणी नदी भद्रक के अखुआपाड़ा में खतरे के निशान 17.83 मीटर से ऊपर 18.47 मीटर पर बह रही है। एसआरसी ने कहा कि ऊपरी तराई क्षेत्र में भारी बारिश से, शनिवार रात तक आनंदपुर में जलस्तर 38.75 मीटर तक बढ़ सकता है और अखुआपाड़ा में रविवार सुबह तक जलस्तर 19.2 मीटर तक पहुंच सकता है।

यह भी पढ़ें-2019 आम चुनाव तक रहेंगे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, पार्टी में 1 साल तक नहीं होगा संगठन चुनाव

किसी भी आपाक स्थिति से लड़ने के लिए तैयार है प्रशासन

विशेष राहत आयुक्त ने कहा कि किसी भी आपात स्थिति से बचने के लिए ओडिशा त्वरित कार्य बल(ओडीआरएएफ), दमकल सेवा और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल(एनडीआरएफ) को तैयार रखा गया है। उन्होंने कहा कि जाजपुर और भद्रक जिलों में छह पॉवर नौकाएं किसी भी आपदा से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

कई जिलों में शनिवार और रविवार की छुट्टियां

वहीं, सरकार ने क्योंझर, जाजपुर, भद्रक और केंद्रापाड़ा जिलों में शनिवार और रविवार की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। दरअसल इन जिलों के ज्यादा प्रभावित होने की आशंका है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक भद्रक जिले मे कई गांव बाढ़ के पानी में डूब गए हैं, जबकि कई ब्लॉक की मुख्य सड़कों पर बाढ़ के पानी की वजह से सड़क संपर्क टूट गया है। इसे देखते हुए, एसआरसी ने कलेक्टरों को किसी भी आपात स्थिति के लिए तैयार रहने को कहा है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned