scriptCorona काल में निकली ऐसी बारात, लगाया गया इतना बड़ा जुर्माना, देखें Viral Video | Odisha: family fined 50000 for marriage party over coronavirus | Patrika News
विविध भारत

Corona काल में निकली ऐसी बारात, लगाया गया इतना बड़ा जुर्माना, देखें Viral Video

COVID-19: शादी समारोह में Lockdown के नियमों की उड़ी धज्जियां
बारात में ना तो किसी ने Mask पहना और ना ही Social Distancing का ध्यान रखा
प्रशासन ने दूल्हा- दुल्हन पक्ष पर लगाया 50 हजार का जुर्माना

नई दिल्लीJul 07, 2020 / 03:45 pm

Kaushlendra Pathak

Odisha: family fined 50000 for marriage party over coronavirus

शादी समारोह में लॉकडाउन के नियमों की उड़ी धज्जियां।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus in India ) को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन ( India Lockdown ) लागू है। हालांकि, एक जुलाई से Unlock 2.0 का आगाज हो चुका है। इसके तहत सरकार ( Government ) की ओर से काफी छूट दी गई है। लेकिन, अब भी कई चीजों पर पाबंदियां लगी है। वहीं, ओडिशा ( coronavirus in Odisha ) में एक शादी समारोह ( Marriage Function ) के दौरान लॉकडाउन ( Lockdown Rule Break ) के नियमों को धज्जियां उड़ाते देखा गया। इसके बाद बाद प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए दूल्हा और दुल्हन ( Bride Groom) पक्ष पर 50 हजार रुपए का जुर्माना लगाया।
शादी समारोह में नियमों की उड़ी धज्जियां

दरअसल, लॉकडाउन ( Lockdown Guidelines ) के दौरान किसी भी शादी समारोह में 50 लोगों के शामिल होने की इजाजत है। इसके अलावा दूल्हे से लेकर बारातियों तक को कड़े नियम फॉलो करने के आदेश हैं। मतलब ये कि सोशल डिस्टेंसिंग ( Social Distancing ) का पूरा ध्यान रखना अनिवार्य है। सभी को मास्क ( Face Mask ) लगाना अनिवार्य है। लेकिन, ओडिशा ( Marraige in Odisha ) में एक शादी समारोह में इन नियमों की धज्जियां उड़ाई। न तो कोई बाराती मास्क पहने था और न ही सोशल डिस्टेंसिं ( Social Distancing Rule Break ) का ध्यान रखा गया था।
https://twitter.com/hashtag/Odisha?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
50 हजार रुपए का जुर्माना

एक रिपोर्ट के मुताबिक, लॉकडाउन ( Lockdown in India ) नियमों का उल्लंघन करने पर दोनों पक्षों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। शिकायत दर्ज होने के बाद दूल्हा-दुल्हन पक्ष ( Bride Groom ) पर 50 हजार रुपए का जुर्माना ( 50 Thousand Fine ) लगाया गया है। साथ ही परिवहन अधिकारी ने उस कार को भी जब्त कर लिया है, जिससे बारात निकली थी। बताया जा रहा है कि ये पूरा मामला गंजाम जिले ( Ganjam District ) की है, जहां कोरोना वायरस ( COVID-19 ) का सबसे ज्यादा प्रकोप है। जिला अधीक्षक का कहना है कि एक तो यहां मामला बहुत ज्याद गंभीर है, ऐसे में लोगों को बेहद सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अपनी खुशी के लिए दूसरों की जिंदगी को खतरे में नहीं डालना चाहिए। क्योंकि, लापरवाही इस खतरे को और बढ़ा सकती है। वहीं, इस बारात का एक वीडियो भी वायरल ( VIDEO Viral ) हो रहा है। जिसमें सभी लोग पूरी तरह आनंद उठा रहे हैं, लेकिन न तो मास्क पहने हैं और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखे हैं। सोशल मीडिया पर बारात की वीडियो भी वायरल हो रही है और लोग इसकी आलोचना भी कर रहे हैं। यहां आपको बता दें कि ओडिशा में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 9526 पहुंच चुका है। इनमें 3002 केस एक्टिव हैं, जबिक 6486 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं, इस महामारी से 38 लोगों की मौत हो चुकी है। अकेले गंजाम जिले में कोरोना मरीजों की संख्या दो हजार के पार पहुंच चुकी है।

Home / Miscellenous India / Corona काल में निकली ऐसी बारात, लगाया गया इतना बड़ा जुर्माना, देखें Viral Video

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो