scriptओडिशा में मास्क नहीं पहनने पर लगेगा जुर्माना, बार-बार पकड़े जाने पर होगी कार्रवाई | Odisha govt fine people without mask | Patrika News
विविध भारत

ओडिशा में मास्क नहीं पहनने पर लगेगा जुर्माना, बार-बार पकड़े जाने पर होगी कार्रवाई

Highlight
– जुर्माने की राशि 200 रुपए से लेकर 500 तक होगी
– ओडिशा में सरकार ने 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है लॉकडाउन

नई दिल्लीApr 10, 2020 / 04:52 pm

Kapil Tiwari

fine_without_mask.jpg

भुवनेश्वर। कोरोना वायरस ( coronavirus ) के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें तमाम तरह के प्रयास कर रही हैं। लोगों को संक्रमित होने से बचाने के लिए देश में 21 दिन का लॉकडाउन भी लगाया गया है, जिसकी मियाद 14 अप्रैल को खत्म हो रही है, लेकिन कोरोना के मामले लगातार आ रहे हैं। इस बीच अब सरकारों ने लोगों के मास्क पहनने को भी अनिवार्य कर दिया है और अगर मास्क नहीं पहना तो जुर्माने का भी प्रावधान रखा गया है।

200 से 500 रुपए तक होगा फाइन

गुरुवार को ओडिशा में सरकार ने लोगों के मास्क पहनने को अनिवार्य कर दिया है। अब अगर कोई घर से बाहर निकलता है तो मास्क पहनकर ही निकलना होगा और अगर कोई बिना मास्क के नजर आता है तो उस पर जुर्माना ठोका जाएगा। सरकार ने जुर्माने की राशि 200 रुपए से लेकर 500 रुपए रखी है।

पहली बार उल्लंघन पर लगेगा 200 रुपए जुर्माना

मुख्य सचिव असित त्रिपाठी ने कहा कि राज्य में मास्क पहनने को अनिवार्य किया जा रहा है और अगर कोई घर से बाहर बिना मास्क के नजर आता है तो उस जुर्माना लगाया जाएगा। असित त्रिपाठी ने बताया कि पहली बार उल्लंघन करने पर जुर्माने की राशि 200 रुपए होगी। चौथी बार उल्लंघन करने पर ये राशि 500 रुपए हो जाएगी।

ओडिशा में 30 अप्रैल तक बढ़ गया है लॉकडाउन

सरकार ने गुरुवार को ओडिशा कोविद -19 (संशोधन) विनियम 2020 में संशोधन लाने के बाद जुर्माने की घोषणा की है। ओडिशा से पहले महाराष्ट्र, दिल्ली और एनसीआर और यूपी में भी मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है। यहां मास्क नहीं पहनने पर अभी कानूनी प्रक्रिया का प्रावधान है। आपको बता दें कि ओडिशा में सरकार ने पहले ही लॉकडाउन को भी बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। यहां लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है।

Home / Miscellenous India / ओडिशा में मास्क नहीं पहनने पर लगेगा जुर्माना, बार-बार पकड़े जाने पर होगी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो