scriptबुज़ुर्ग जोड़े ने राष्ट्रपति को पत्र लिख मांगी इच्छामृत्यु, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप | old couple wants Euthanasia by their own weird reasons | Patrika News
विविध भारत

बुज़ुर्ग जोड़े ने राष्ट्रपति को पत्र लिख मांगी इच्छामृत्यु, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप

जोड़े ने अपने पत्र में लिखा कि सेहत का कोई भरोसा नहीं है कि आगे क्या होगा। उन्होंने लिखा कि वे देश और समाज के लिए अब कोई काम भी नहीं कर सकते।

Jan 12, 2018 / 03:19 pm

Sunil Chaurasia

Euthanasia
नई दिल्ली। इच्छामृत्यु मांगने के पीछे क्या कारण हो सकता है, और वो भी ऐसी डिमांड जो एक बुजुर्ग दंपति करें तो आपके दिमाग में सबसे पहले क्या बात आएगी। जी हां, हम समझ सकते हैं कि अभी आपके दिमाग में कैसे ख्याल आ रहे होंगे। आपको बता दें कि एक बुज़ुर्ग दंपति द्वारा इच्छामृत्यु मांगे जाने पर जो भी बातें आपके मन में आ रही हैं वो सभी बिल्कुल गलत हैं। जी हां, आपको जानकर हैरानी होगी कि मुंबई में पहने वाला ये बुज़ुर्ग दंपति न ही किसी बीमारी से पीड़ित है और न ही इन्हें कोई दूसरी समस्या है। लेकिन फिर भी ये दोनों एक साथ मौत को गले लगाना चाहते हैं।
दंपति ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को एक पत्र लिखा है, जिसमें इन्होंने इच्छामृत्यु की मांग की है। जैसे ही ये खबर लोगों तक पहुंची, देखते ही देखते ये जोड़ा सभी जगह सुर्खियों में आ गया। लेकिन दिमाग तो तब चकरा गया जब इस दंपति ने इच्छामृत्यु के लिए कारण बताया। जोड़े की इच्छामृत्यु का कारण जान खुद राष्ट्रपति भी हैरान हो गए।
जोड़े ने अपने पत्र में लिखा कि सेहत का कोई भरोसा नहीं है कि आगे क्या होगा। उन्होंने लिखा कि वे देश और समाज के लिए अब कोई काम भी नहीं कर सकते। उनकी ज़िंदगी अब सिर्फ एक ही जगह बैठे गुज़र रही है। यही वजह है कि उनकी ज़िंदगी में अब कुछ बचा नहीं है इसलिए वे इच्छामृत्यु चाहते हैं। बता दें कि मुंबई के चरनी रोड निवासी 86 साल के नारायण लवाते जो साल 1989 में ही रिटायर हो गए थे। वे राज्य परिवहन निगम में कार्यरत थे। उनकी पत्नी 79 साल की हैं और वे भी सरकारी स्कूल की प्राध्यापिका के पद से सेवानिवृत्त हो चुकी हैं।
इन जोड़े ने शादी के बाद से ही ये मूड बना लिया था कि वे किसी भी बच्चे को जन्म नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि वे अब किसी भी तरीके से इस धरती पर बोझ नहीं बनना चाहते। इसलिए कपल ने राष्ट्रपति से संवैधानिक रूप से इच्छामृत्यु की मांग की है।

Home / Miscellenous India / बुज़ुर्ग जोड़े ने राष्ट्रपति को पत्र लिख मांगी इच्छामृत्यु, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो