scriptKarnataka में एक और हाथी की हुई मौत, वन विभाग के अधिकारियों ने की पुष्टि | One more elephant killed in Karnataka, Forest Department officials co | Patrika News
विविध भारत

Karnataka में एक और हाथी की हुई मौत, वन विभाग के अधिकारियों ने की पुष्टि

साकरबेलु एलिफैंट कैंप में एक और हाथी की मौत।
अधिकारियों के मुताबिक जंगली हाथियों के हमले का शिकार हुआ एकदंत।

नई दिल्लीOct 24, 2020 / 07:46 pm

Dhirendra

elephant  death

साकरबेलु एलिफैंट कैंप में एक और हाथी की मौत।

नई दिल्ली। कर्नाटक ( Karnataka ) के साकरबेलु एलिफैंट कैंप में शनिवार को एक और हाथी मृत मिला। कैंप के अधिकारियों ( Forest Department officials ) ने बताया कि कथित रूप से जंगली हाथियों के हमले का यह बीमार हाथी शिकार हुआ।
https://twitter.com/ANI/status/1319981254322704384?ref_src=twsrc%5Etfw
जानकारी के मुताबिक मृत हाथी का नाम एकदंत था। उसकी मौत शिवमोगा के साकरबेलु एलिफैंट कैंप ( Sakrebailu Elephant Camp ) में हुई है। बताया जा रहा है कि हाथी का शव शेट्टीहल्ली के जंगल में मिला। एकदंत को हसन जिले के सकलेशपुर के जंगलों से 2 साल पहले यहां लाया गया था।
अब कैंप में बचे हैं केवल 23 हाथी

कर्नाटक शहर के शिवमोग्गा शहर से 20 किलोमीटर दूर स्थित साकरबेलु एलिफैंट कैंप टेमिंग टस्कर्स के लिए जाना जाता है। कैंप में एक और हाथी के निधन के बाद अब इस कैंप में 23 हाथी शेष रह गए हैं।
1 सितंबर को भी हुई थी एक हाथी की मौत

बता दें कि एक सितंबरक को भी दक्षिण कर्नाटक के पुट्टिला के पास एक हाथी की मौत हुई थी। जहां हाथी की मौत हुई वो दक्षिण-कन्नड़ की ये जगह केरल के मलप्पुरम से 290 किलोमीटर दूर है। इस हाथी की मौत के बारे में बताया गया था कि वो भोजन की तलाश में जंगल के बाहर आया था। बिजली के तार के संपर्क में आने के बाद करेंट लगने से उसकी मौत हुई थी।

Home / Miscellenous India / Karnataka में एक और हाथी की हुई मौत, वन विभाग के अधिकारियों ने की पुष्टि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो