scriptबेंगलूरु में एयर शो से पहले आपस में टकराए वायुसेना के दो विमान, एक पायलट की मौत | one pilot dead in air crash | Patrika News

बेंगलूरु में एयर शो से पहले आपस में टकराए वायुसेना के दो विमान, एक पायलट की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Feb 19, 2019 04:27:56 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

वायुसेना विमान हादसे में एक पायलट की मौत हो गई है।

hadsha

बेंगलूरु में एयर शो से पहले आपस में टकराए वायुसेना के दो विमान, एक पायलट की मौत

नई दिल्ली। कर्नाटक के बेंगलुरु में बुधवार से शुरू हो रहे एयर शो के पहले ही मंगलवार को बड़ा हादसा हुआ है। भारतीय वायुसेना के दो विमान आपस में टकरा गए। हादसे के बाद दोनों विमान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। इस दर्दनाक हादसे में एक पायलट की मौत हो गई है। वहीं, दूसरे पायलट की हालत नाजुक बनी हुई है।
वायुसेना के दो विमान दुर्घटनाग्रस्त

जानकारी के मुताबिक, बुधवार से बेंगलुरु में एयर शो होने जा रहा है। लेकिन, येलहांका एयरपोर्ट पर एयरशो के दौरान दो सूर्यकिरण एयरक्राफ्ट आपस में टकरा गए। ये दोनों एयरक्राफ्ट रिहर्सल के दौरान उड़ान भर रहे थे, लेकिन जब ये आसमान में पहुंचे तो आपस में ही टकरा गए। उसके बाद विमान में आग लग गई और दोनों विमान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। गौरतलब है कि द्विवार्षिक एयर शो ‘एयरो इंडिया 2019’ का आयोजन 20 से 24 फरवरी 2019 में बेंगलुरु में हो रहा है। इस पांच दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन भारतीय वायुसेना के येलहंका सैन्यअड्डे पर किया जाएगा। इस एयर शो में वैश्विक और भारतीय एयरोस्पेस की प्रौद्योगिकीयों और उत्पादों को पेश किया जाएगा।
https://twitter.com/hashtag/AeroIndia2019?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
यहां आपको यह भी बता दें कि इस एयर शो पर इसलिए भी सभी की नजरें टिकी हैं, क्योंकि इस बार यहां राफेल विमान का प्रदर्शन भी होना है। लेकिन, इससे पहले इस घटना से हड़कंप मच गया है। अब देखना यह है इस घटना के बाद प्रदर्शन पर कोई असर पड़ता या फिर कुछ और होता है। हालांकि, ज्यादा जानकारी का अभी इंतजार है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो